अच्छी इन बीयर का नाम जानकर अपनी फेवरेट Beer भी भूल जाएंगे आप

अच्छी इन बीयर का नाम जानकर अपनी फेवरेट Beer भी भूल जाएंगे आप
अच्छी इन बीयर का नाम जानकर अपनी फेवरेट Beer भी भूल जाएंगे आप

अच्छी इन बीयर का नाम जानकर अपनी फेवरेट Beer भी भूल जाएंगे आप 

इस इंटरनेशनल बीयर डे पर उन बीयर का मजा लें जिनका स्वाद सबसे अलग और हटकर है. आप अपने टेस्ट के अनुसार इन्हें कस्टमाइज भी करवा सकते हैं. 5 अगस्त के दिन है इंटरनेशनल बीयर डे. 

बीयर का नाम सुनते ही दिमाग में एक चिल्लड झागदार ड्रिंक का ख्याल आता है. कई लोग सिर्फ किसी खास अवसर पर, बहुत से हफ्ते में एक बार, तो कुछ हर दूसरे-तीसरे दिन बीयर (Beer) शौक से पीते हैं. आपको शायद जानकर हैरानी हो लेकिन बीयर को सेलिब्रेट करने के लिए भी एक खास दिन है. हर साल अगस्त के पहले शुक्रवार के दिन इंटरनेशनल बीयर डे मनाया जाता है. इस दिन की शुरुआत 2007 से हुई थी. अगर आप भी बीयर के शौकीन हैं तो जरूर इस बीयर डे के दिन बीयर पीने के बारे में सोच रहे होंगे. तो चलिए हम बताते हैं बीयर के उन ब्रांड्स (Beer Brands) के बारे में जिनकी बीयर खासा पसंद की जाती है, 

किंगफिशर भारत के सबसे मशहूर ब्रांड्स में से एक है. बैंग्लोर बेस्ड यह ब्रांड 1970 से चला आ रहा है. अगर आपको अपनी बीयर स्ट्रोंग पसंद है तो आपको किंगफिशर स्ट्रोंग बीयर (Strong Beer) पसंद आएगी. जो लोग लाइट बीयर पसंद करते हैं वे किंगफिशर अल्ट्रा का मजा ले सकते हैं. प्रीमियम और कस्टमाइज ड्रिंक्स का ऑप्शन भी यह बीयर ब्रांड देता है. 

सिंबा इस बीयर को भी आप अपनी पसंद और टेस्ट के अनुसार कस्टमाइज करवा सकते हैं. सिंबा के 4 वैरिएंट्स हैं - स्टाउट, विट, लाइट और स्ट्रोंग. स्टाउट रिच डार्क कलर की बोल्ड और रस्टी फ्लेवर वाली बीयर है, विट में भारतीय मसालो का फ्लेवर है, लाइट बीयर स्मूद और क्रिस्पी है, तो वहीं स्ट्रोंग में कमाल का टेस्ट और अरोमा है. 

कोरोना कोविड के शुरुआती दौर में तो आपने इस बीयर का नाम खूब सुना होगा. अगर आपको हल्के कड़वे और मीठे स्वाद की बीयर पसंद है तो कोरोना बीयर (Corona Beer) आपके लिए एक अच्छी चॉइस हो सकती है. इसे मग में लेकर इसमें नींबू का एक टुकड़ा डाल दें, आपको रिफ्रेश्ड महसूस होगा. 

वाइट राइनो से सबसे फाइन क्राफ्टेड बीयर में गिना जाता है. यह लाइट बीयर (Light Beer) है जो ऑरेंज पील, मेथी के दाने और अन्य रिफ्रेशिंग फ्लेवर्स से इन्फ्यूज्ड होती है. 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus