मकान में दबने से मिला की मौत विधायक पहुंची परिजनों से मिलने मदद का दिलाया भरोसा

मकान में दबने से मिला की मौत विधायक पहुंची परिजनों से मिलने मदद का दिलाया भरोसा
मकान में दबने से मिला की मौत विधायक पहुंची परिजनों से मिलने मदद का दिलाया भरोसा

मकान में दबने से मिला की मौत विधायक पहुंची परिजनों से मिलने मदद का दिलाया भरोसा 

गुरुर/बालोद - जिले के गुरुर ब्लॉक के ग्राम मिर्रीटोला में एक महिला की मौत हो गई । दरअसल में मृतिका वसीमा बेगम अपने पति अब्दुल के साथ बारिश के दौरान घर के भीतर छप्पर से पानी गिरने पर चावल को भीगने से बचाने के लिए हटा रहे थे । इस दौरान उनके मकान की दीवार उन दोनों पर गिर गई । इस घटना में पत्नी की मौके पर मौत हो गई । तो पति घायल हो गया । घटना दो दिन पहले की है । मामले की जानकारी मिलने के बाद गुरुवार को विधायक संगीता सिन्हा मृत महिला के परिजन से मिलने पहुंची थी। लगातार बारिश से उनका कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया। जिससे दीवार में दबने से मौके पर मौत हो गई। सरपंच सुकीर्ति यादव व जितेन्द्र यादव महामंत्री प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग विभाग रायपुर ने बताया कि घटना के दौरान महिला अपने पति के साथ बारिश में भीग रहे चावल की बोरी को हटा रही थी। उन्हें अंदाजा नहीं था कि अचानक दीवार गिर जाएगी और भरभरा का दीवार गिर पड़ी। इस घटना में मौके पर महिला की मौत हो गई। वहीं उनके पति को भी चोट आई है। 

घर की नाजुक स्थिति को देखते हुए पति-पत्नी इस कमरे में खाना बनाने के बाद सोने के लिए दूसरे कमरे में जाते थे। लेकिन लगातार बारिश से चावल सहित अन्य सामान भीग रहा था। जिसे हटाने की मशक्कत मृतिका कर रही थी और यह दुखद घटना हो गई। पीएम आवास योजना का भी नहीं मिला था लाभ ग्रामीणों ने बताया कि उक्त परिवार के लिए दुखद बात यह भी है कि मकान काफी पुराना हो चुका है। जर्जर स्थिति में है। कच्चा मकान है लेकिन आज तक उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है।

पंचायत रिकॉर्ड के अनुसार उनका पीएम आवास की स्वीकृति लिस्ट में नाम ही नहीं था। पंचायत प्रतिनिधियों का कहना था कि हमने इन्हें आवास की जरूरतमंद बताते हुए आवेदन भेजा था लेकिन शासन द्वारा सूची में जिनका नाम पूर्व से है उन्हीं को क्रम से आवास दिया जा रहा है। जिससे मृतिका वसीमा बेगम का आवास भी अब तक बन नहीं पाया था और अब उसी कच्चे मकान में दबने से उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद गुरुवार को विधायक संगीता सिन्हा मृतक के परिजनों के घर मिलने पहुंची। उन्हें तात्कालिक सहायता राशि दी गई। साथ ही शासन की योजना के तहत 4 लाख मुआवजा राशि जल्द दिलाने की बात कही। इस दौरान विधायक के सामने भी परिजन रो पड़े । विधायक भी इस मार्मिक घटना से भावुक हो उठी और यथा संभव परिवार को मदद करने की बात कही । 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

7089094826

9302694826

7067327173

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus