एशिया कप 2022: टर्नामेंट का दूसरा मैच भारत vs पाकस्तान

एशिया कप 2022: टर्नामेंट का दूसरा मैच भारत vs पाकस्तान
एशिया कप 2022: टर्नामेंट का दूसरा मैच भारत vs पाकस्तान

एशिया कप 2022: टर्नामेंट का दूसरा मैच भारत vs पाकस्तान 

एशिया कप का 16 वा संस्करण शुरू हो चुका है।

पहला मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के साथ हुआ जिसे अफगानिस्तान ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए यह मैच 8

विकेट से जीत दर्ज करी ।यह अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक पल रह क्योंकि श्रीलंका जैसी नामी टीम के खिलाफ इस तरह का प्रदर्शन तारीफ के योग्य है । 

इसी तरह की उम्मीद आज के मैच में भारतीय टीम से रहेगी।अमूमन भारत और पाकिस्तान बहुत कम क्रिकेट खेलते है पर जब भी किसी टर्नमेंट में दोनो के बीच खेल होता है वो बहुत ही हाई वोल्टेज खेल होता है। 

वर्ल्ड कप के दौरान हुए गलतियों को भारतीय टीम सुधार रही है और आज का मैच जीत दर्ज कर पिछले मैच में मिले हार का बदला लेना चाहेगी आप को बता दें की भारतीय बल्लेबाजी का पुनर्जागरण एक क्षण में आ गया है. यूएई में संयोगवश पिछले अक्टूबर में एक निष्क्रिय विश्व कप अभियान को पीड़ित करने के बाद से समय और प्रयास सावधानीपूर्वक किया गया है. रविवार से शुरू होकर, पहली बार मल्टी-टीम इवेंट में इसे ट्रायल करने का मौका मिला है. एक विरोध जो यूएई को घर कहता है, और मुश्किल से वहां हारता है, भारत के लिए एक अच्छे शुरुआती बिंदु के रूप में काम करना चाहिए, अगर इस 180 डिग्री के बल्लेबाजी परिवर्तन से इस साल के अंत में उनके 15 साल लंबे टी 20 डब्ल्यूसी ट्रॉफी सूखे की संभावना है. 

पिछले 10 महीनों में, भारत ने T20 पारी के प्रत्येक चरण में अपने बल्लेबाजी रिटर्न में सुधार किया है, जो उन जोखिमों को गले लगाते हैं जो रूढ़िवादी रूप से नहीं खेलने के पुरस्कारों के साथ आते हैं, और अब एक पूर्ण शक्ति वाले शीर्ष क्रम के साथ इस अराजकता के दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध होने का मौका है. केएल राहुल और विराट कोहली अपने-अपने ब्रेक से लौटते हैं, जिससे वीवीएस लक्ष्मण-रोहित शर्मा की जोड़ी को इस अभियान के पहले चरण में बनाने के लिए एक बड़ी कॉल मिलती है. भारत में हार्डिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और रवींद्र जडेजा की 5-6-7 परिष्करण धुरी है, जबकि सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत ने शक्तिशाली फ्लोटर्स के रूप में कार्य किया है, लेकिन यह योजना पूरी ताकत के साथ उनकी वापसी के साथ एक मोड़ से गुजर सकती है और बल्लेबाजी पेकिंग ऑर्डर कैसा दिखता है, इसका एक संकेतक है. 

पाकिस्तान के लिए, लय और चयन की दुविधा की सभी चिंताएं उनकी गेंदबाजी के लिए एक दृश्य हैं. चोट के कारण टूर्नामेंट से शाहीन अफरीदी को बाहर करने से पहले ही पाकिस्तान को एक ऐसे विरोध के खिलाफ खड़ा कर दिया गया है जो पिछले मुकाबलों में बाएं हाथ के खिलाड़ी के साथ संघर्ष करने के लिए संघर्ष कर रहा था. अब वे एक प्रशिक्षण सत्र की चोट के कारण मोहम्मद वसीम जूनियर के बिना हैं.  हसन अली टीम में वापस आ गया है, लेकिन मूल रूप से गेंद के साथ एक कम उम्र के बाद नहीं चुना गया था, और शाहनाज़ दहानी और नसीम शाह में, पाकिस्तान में 2 T20Is के संयुक्त अनुभव के साथ दो क्विक हैं। बाबर आज़म को अपने बाएं-आर्मी-कम गेंदबाजी संयोजनों के साथ सटीक होना चाहिए, जबकि लेगी शादाब खान को भी दिसंबर 2021 के बाद से अपनी पहली T20I उपस्थिति में चल रहे मैदान को हिट करने की आवश्यकता ह

. ???? कब: भारत बनाम पाकिस्तान, एशिया कप 2022 ग्रुप ए 2 मैच; 06:00 PM स्थानीय समय, 07:30 PM IST 

कहां: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 

क्या उम्मीद करें: ओस का प्रभाव, जो उन टीमों के साथ खिलवाड़ करता है जिन्हें दूसरा गेंदबाजी करनी होती है. हालाँकि, भारत ने इस तरह की घटना के लिए प्रशिक्षित किया है कि जब भी वे आखिरी बार वहां खेले थे, तब से पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं. 2021 विश्व कप के बाद 16 T20Is में, भारत ने 12 जीते हैं और 16 खेलों में सिर्फ 3 हार गए हैं जहां उन्होंने पहले बल्लेबाजी की है. 

हेड टू हेड: एशिया कप में, भारत का पाकिस्तान के खिलाफ 8-5 से बेहतर जीत दर्ज है. 2010 से, भारत ने दोनों पक्षों के बीच छह एशिया कप बैठकों में से पांच में जीत हासिल की है.

टीम घड़ी: 

भारत 

चोट / अनुपलब्धता: चोटों के कारण भारत के दस्ते में कोई हर्षल पटेल और जस्प्रिट बुमरा नहीं. चुने गए लोगों में से कोई अन्य अनुपस्थित नहीं है. 

रणनीति और मैच-अप: भुवनेश्वर कुमार के 20 टी 20 आई विकेटों में से 12 इस साल पावरप्ले में आए हैं. यह एक ऐसी क्षमता है जिसे भारत शीर्ष -3 और मध्य-क्रम के बीच गुणवत्ता में इस तरह के एक शानदार खाड़ी के साथ एक पक्ष के खिलाफ उपयोग करने की उम्मीद करेगा - क्रमशः 42.35 और 15.59 का औसत जनवरी 2021. बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने जनवरी 2021 से 1000 से अधिक टी 20 आई रन बनाए हैं, और यह कहते हुए कि भारत के गेंदबाजी एजेंडा में शीर्ष पर होना चाहिए.  संभावित XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हरदिक पांड्य, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अरशदीप सिंह, अवेश खान 

पाकिस्तान

 

चोट / अनुपलब्धता: मोहम्मद वसीम जूनियर को एक प्रशिक्षण सत्र में गेंदबाजी करते हुए एक साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा, जिससे वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए. हसन अली को प्रतिस्थापन के रूप में लाया गया है.  रणनीति और मैच-अप: शाहीन की अनुपस्थिति में, बाबर को एक गंग-हो भारतीय बल्लेबाजी पक्ष के सामने अपने खेतों के साथ स्मार्ट होने की आवश्यकता है. दुबई स्टेडियम के बड़े आयामों को स्मार्ट तरीके से उपयोग करने के लिए रखा जाना चाहिए, विशेष रूप से पावरप्ले ओवरों में, जहां भारत ने जनवरी 2021 से 37 पारियों में 71 छक्के मारे हैं. जोखिम लेने की मात्रा को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, पाकिस्तान ने इस अवधि में 10 पारियों में ( में से केवल 30 को मारा है. ऋषभ पंत चमगादड़ के आधार पर, लेगिस शादाब और उस्मान कादिर की शुरूआत भी महत्वपूर्ण होगी. 

संभावित XI: मोहम्मद रिज़वान, बाबर आज़म, फखर ज़मान, इफ्तिखार अहमद, ख़ुशीदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, उस्मान कादिर, हारिस रऊफ़, नसीम शाह / शाहनाज़ दहानी  क्या तुम्हें पता था: 

- पाकिस्तान ने यूएई में खेले गए 17 टी 20 आई में से केवल एक को खो दिया है - 2021 टी 20 डब्ल्यूसी सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 

- विराट कोहली ने फॉर्म के लिए संघर्ष किया है, लेकिन 78 *, 36 *, 49, 55 * के स्कोर के साथ मल्टी-टीम T20I टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ एक अच्छा रिकॉर्ड कायम किया है*, 2012 के T20 WC के बाद से 57

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

7089094826

9302694826

9425572406

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus