रोशनी योगेन्द्र वैष्णव ने दी तीजा – गणेशोत्‍सव की शुभकामनाएं

रोशनी योगेन्द्र वैष्णव ने दी तीजा – गणेशोत्‍सव की शुभकामनाएं
रोशनी योगेन्द्र वैष्णव ने दी तीजा – गणेशोत्‍सव की शुभकामनाएं

रोशनी योगेन्द्र वैष्णव ने दी तीजा – गणेशोत्‍सव की शुभकामनाएं 

राजनांदगांव//रोशनी योगेन्द्र वैष्णव जनपद सदस्य ने महिलाओं के लिए विशेष महत्‍व वाले तीजा पर्व के साथ ही गणेशोत्‍सव की बधाईयां देते हुए कहा कि, शिव परिवार की आराधना के यह दोनों ही मंगल पर्व सभी के परिवारों में खुशियां लाए यही कामना है। उन्‍होंने कहा कि, बहनें-माताएं आज कठिन व्रत रख अपने सौभाग्‍य का वर प्राप्‍त करेंगी। ईश्‍वर सभी को सुख-समृद्ध‍ि प्रदान करे।

वैष्णव ने कहा कि, संवेदनशील छत्‍तीसगढ़ सरकार के मुख्‍यमंत्री ने तीजा पर्व पर अवकाश घोषित किया हुआ है। महिलाओं के लिए यह पर्व काफी महत्‍व रखता है। अपने माता-पिता, भाई-भाभी के घर जा कर महिलाएं उमंग और उल्‍लास के साथ यह पर्व मनाती हैं। छत्‍तीसगढ़ की लोकपरंपरा में कजरी लोकगीत गाए जाते हैं। शिव-पार्वती की आराधना के साथ यह पर्व संपन्‍न होता है। 

उन्‍होंने कहा कि, आराध्‍य शिवशक्ति की उपासना के साथ ही प्रथम पूज्‍य श्रीगणेश जी के अवतरण का उत्‍साह उत्‍सवमय वातावरण निर्मित कर देता है। 11 दिनों तक चलने वाला यह उत्‍सव जगमग पंडालों और विशालकाय श्रीगणेश भगवान की प्रतिमाओं से और भी भव्‍य रुप ले लेता है। संस्‍कारधानी की झांकी देश-प्रदेश में प्रसिद्ध है जिसे देखने बड़ा जनसैलाब उमड़ता है। 

रोशनी योगेन्द्र वैष्णव जनपद सदस्य राजनांदगांव वैष्णव ने सभी वर्गों से आने वाले पर्व शांतिपूर्वक, भक्तिभाव व परंपरा अनुरुप मनाने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि, पर्व हमारी संस्‍कृति में काफी मायने रखते हैं। इनसे हमारे संस्‍कार निखरते हैं। हम में आस्‍था बढ़ती है जो कि अंर्तशक्ति का संचार करती है। हमारी नई पीढि़यां भी इन अवसरों पर ही हमारी सभ्‍यता और परंपरा से परिचित होते हैं। वैष्णव ने कहा कि, इस अवसर पर सभी के कुशल मंगल की कामना करते हुए पुन: तीजा व गणेशोत्‍सव की बधाईयां नागरिकों को प्रेषित करता हूं।

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

7089094826

9302694826

9425572406

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus