धमतरी में प्रेस क्लब के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज

धमतरी में प्रेस क्लब के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज
धमतरी में प्रेस क्लब के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज

धमतरी में प्रेस क्लब के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज 

धमतरी//धमतरी में प्रेस क्लब के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है... इस बार चुनाव में प्रेस क्लब के अध्यक्ष पद के दावेदारों के अलावा मतदाताओं में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है... और तो और बुद्धिजीवियों के इस संगठन के चुनाव पर विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगो की भी नजर टिकी हुई हैं... प्रेस से जुड़े कुछ मठाधीश अपने मोहरों को फिट करना चाहते है।इसके लिए प्रलोभन और दबाव भी शुरू हो गया हैं।इस चुनाव में सबसे अच्छी बात यह हैं कि पूरी प्रकिया को लोकतांत्रिक रखा गया हैं। चुनाव अधिकारी के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए फहीम भाई, अरुण चौधरी ,दीप शर्मा हेमलाल साहू ,प्रेम मगेंद्र और विशाल ठाकुर ने तथा  महासचिव पद के लिए रामाधार यादव राममिलन साहू शैलेंद्र नाग और विशाल ठाकुर ने नामांकन फार्म खरीदा है ।

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 3 सितंबर से शुरू हो रही है। सूत्रों के अनुसार इस बार प्रेस क्लब अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणी संघर्ष हो सकता है। इसके विपरीत महासचिव पद के लिए सीधी टक्कर होने की संभावना है।  हालांकि प्रेस क्लब के कुछ सीनियर इस कोशिश में है कि अध्यक्ष और महासचिव का चुनाव सर्वसम्मति से हो जाए। नाम वापसी के बाद एक बार शायद आम सहमति बनाने का प्रयास भी हो।  गौरतलब है कि अरुण चौधरी दो बार , फहीम भाई एक बार प्रेस क्लब के अध्यक्ष रह चुके हैं। दीप शर्मा और प्रेम महेंद्र संगठन में उपाध्यक्ष और महासचिव पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं ।फ्रेश कैंडिडेट के रूप में हेमलाल साहू और विशाल ठाकुर चुनाव में भाग ले रहे है ।

हमारे संवाददाता ने मतदाताओं के मन को टटोलने का प्रयास किया तो वे चाहते हैं कि उनका अध्यक्ष ऐसा व्यक्ति बने जो शासन- प्रशासन से उन्हें आवास सुविधा उपलब्ध कराए। दावेदारों ने आश्वस्त भी किया है कि वह इसके लिए ।पूरा प्रयास करेंगे ।जानकारों का कहना हैं कि धमतरी जिले में पत्रकार विभिन्न गुटों में बटे हुए हैं।उनके कई अपने संगठन है। ऐसे में फिलहाल संभव नहीं लगता कि पत्रकारों को आवास सुविधा का लाभ मिल पाएगा ।बहरहाल, चुनावी तिकड़मों से दूर युवा मतदाताओं पर काफी दारोमदार हैं कि वे प्रेस क्लब के अध्यक्ष और महासचिव पद पर किसकी ताजपोशी करते है। 

रिपोर्ट

 कुंदन साहू धमतरी 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

7089094826

9302694826

9425572406

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus