छत्तीसगढ़ की महिलाओं की अनेक उपलब्धियों पर हम सबको गर्व है।

छत्तीसगढ़ की महिलाओं की अनेक उपलब्धियों पर हम सबको गर्व है।
छत्तीसगढ़ की महिलाओं की अनेक उपलब्धियों पर हम सबको गर्व है।

छत्तीसगढ़ की महिलाओं की अनेक उपलब्धियों पर हम सबको गर्व है।

संसदीय सचिव व विधायक गुंडरदेही कुँवर सिंह निषाद ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर दी शुभकामनाएं।

बालोद// आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। इस मौके पर राजनांदगांव के प्रोफेशनल कांग्रेस जिला अध्यक्ष उत्तम सिंह ठाकुर ने सभी महिलाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य में महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में नए कीर्तिमान और उपलब्धियां स्थापित कर रही हैं। और यह सब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वजह से संभव हो पाया है।

हमारी छत्तीसगढ़ सरकार ने सामूहिक रूप से लैंगिक न्याय को बढ़ावा देने और महिलाओं और पुरुषों के बीच असमानता को खत्म करने का संकल्प लिया है।

राज्य में महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए काम करने जो हमारी सरकार को अवसर मिला, यह हम सबके लिए सम्मान की बात है। भारत सहित देश दुनिया के तमाम हिस्सों में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। इस दिन तमाम देशों में महिला सशक्तीकरण को लेकर चर्चा की जाती है। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में एक नया मुकाम हासिल करने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया जाता है।

 बात अगर छत्तीसगढ़ की की जाए तो आज महिलाएं हर क्षेत्र में में पुरुषों के बराबर खड़ी नजर आती हैं। फिर चाहे वो कला का क्षेत्र हो या प्रशासनिक अमला हो, आज छत्तीसगढ़ राज्य से लेकर जिले व तहसील स्तर में विभिन्न विभागों में महिला अधिकारी पदस्थ होकर कार्यरत हैं ।

छत्तीसगढ़ में नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। महिला समूह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता , मितानिन, को प्रोत्साहित कर उन्हें सबल बनाने का प्रयास किया है। आज महिलाएं कुटीर उद्योग से लेकर विभिन्न उद्योग में शासन की योजनाओं का लाभ लेकर नए कृतिमान स्थापित कर रही हैं। 'अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को मेरा नमन! छत्तीसगढ़ हमारे राज्य की महिलाओं की कई उपलब्धियों पर गर्व करता है।