स्वामी आत्मानंद स्कूल अर्जुन्दा के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद         गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों को निशुल्क अंग्रेजी शिक्षा देना ही स्वामी आत्मानंद स्कूल का उद्देश्य :- कुंवर सिंह निषाद

स्वामी आत्मानंद स्कूल अर्जुन्दा के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद          गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों को निशुल्क अंग्रेजी शिक्षा देना ही स्वामी आत्मानंद स्कूल का उद्देश्य :- कुंवर सिंह निषाद
स्वामी आत्मानंद स्कूल अर्जुन्दा के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद          गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों को निशुल्क अंग्रेजी शिक्षा देना ही स्वामी आत्मानंद स्कूल का उद्देश्य :- कुंवर सिंह निषाद

         

स्वामी आत्मानंद स्कूल अर्जुन्दा के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद

        गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों को निशुल्क अंग्रेजी शिक्षा देना ही स्वामी आत्मानंद स्कूल का उद्देश्य :- कुंवर सिंह निषाद

 

        अर्जुन्दा :- शुक्रवार सुबह 11 बजे अर्जुन्दा के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने दीप प्रज्वलित कर किया।

     इस दौरान छत्तीसगढ़ महतारी की वंदना की गई। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में देख कर विधायक श्री निषाद ने प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों को खूब पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया।

       बच्चों से कहा कि आप मेहनत कीजिए, अच्छा परिणाम लाइए। हम हर संभव मदद करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्रम के दौरान संसदीय सचिव श्री निषाद ने स्कूल बच्चों से स्कूल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में भी पूछा। जिस पर बच्चों ने स्कूल में उपलब्ध लैब, लाइब्रेरी, टीचर, शौचालय, प्लेग्राउंड और पढ़ाई व्यवस्था को अंग्रेजी में ही जवाब दिया।

सरकार का प्रयास है, छग के लोगों को मिले अच्छी शिक्षा

           कार्यक्रम के दौरान  निषाद ने कहा कि पहले अच्छी शिक्षा ग्रहण करने के लिए खूब सारा पैसा खर्च करना पड़ता था।हमारे राज्य के किसान, मजदूर अपने बच्चों को अंग्रेजी स्कूल में पढ़ाने का सोच भी नहीं पाते थे। उनकी समस्याओं को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद स्कूल की शुरुआत की। निःशुल्क शिक्षा मिलने से गरीब और मध्यम वर्ग के लोग खुश हैं।

अब बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए पैसा बचत करें

     कार्यक्रम में  निषाद ने बच्चों के परिजनों से कहा कि राज्य शासन द्वारा संचालित आत्मानंद स्कूल से गरीब लोगों को फीस चुकाने की चिंता से मुक्ति मिल गई है। साथ ही बच्चों को मुफ्त में अंग्रेजी की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भी मिल रही है। 

          अब बचत होने वाले पैसों को बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जमा करके रखें। इस दौरान शाला समिति, स्कूल प्रबंधन और नगर के वरिष्ठ जनों के द्वारा निषाद जी का श्रीफल और साल भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रहास देवांगन, सुषमा चंद्राकर, संतुराम पटेल, राजेश बाफना सहित भारी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो न :- 94255 72406