कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने नंगूटोला में किया रीपा के निर्माणाधीन कार्य का  किये निरीक्षण प्रशिक्षण की समुचित व्यवस्था कराने के दिए निर्देश

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने नंगूटोला में किया रीपा के निर्माणाधीन कार्य का  किये निरीक्षण  प्रशिक्षण की समुचित व्यवस्था कराने के दिए निर्देश
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने नंगूटोला में किया रीपा के निर्माणाधीन कार्य का  किये निरीक्षण  प्रशिक्षण की समुचित व्यवस्था कराने के दिए निर्देश

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने नंगूटोला में किया रीपा के निर्माणाधीन कार्य का  किये निरीक्षण

प्रशिक्षण की समुचित व्यवस्था कराने के दिए निर्देश

बालोद :- कुलदीप शर्मा ने बुधवार 01 मार्च को डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के सुदूर वनांचल के ग्राम नंगूटोला में महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा) के निर्माणाधीन कार्य का निरीक्षण किया।

  इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य के प्रगति के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली तथा निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क में कार्य करने वाले लोगोें के प्रशिक्षण आदि के संबंध में भी जानकारी ली।

  कलेक्टर शर्मा ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को इनके लिए प्रशिक्षण आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

  इस दौरान पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार यादव, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, एसडीएम श्री मनोज मरकाम सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

  कलेक्टर ने महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क में कार्य शुरू होने के पश्चात् सभी कार्य गुणवत्तायुक्त ढंग से हो सके इसके लिए यहां पर काम करने वाले महिलाओं एवं पुरूषों को अच्छे संस्थान से प्रशिक्षित कराने को कहा।

   इस संबंध में उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रूपेश पाण्डे को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

  कलेक्टर शर्मा ने निर्माणाधीन पार्क में लघु उद्यान विकसित करने के अलावा शौचालय आदि का भी निर्माण कराने के निर्देश दिए।

  इस दौरान कलेक्टर ने रीपा निर्माण के नक्शे का भी अवलोकन किया।

  कलेक्टर शर्मा ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 20 मार्च तक अनिवार्य रूप से मशीनों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

   जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  रूपेश पाण्डे ने बताया कि ग्रामीण औद्योगिक पार्क नंगूटोला में मसाला, डिटर्जेंट पाउडर, साबून आदि का उत्पादन किया जाएगा।

  कलेक्टर शर्मा ने मौके पर उपस्थित महिलाओं से ग्रामीण औद्योगिक पार्क में कार्य प्रारंभ होने के बाद उनके द्वारा किए जाने वाले कार्य के संबंध में भी जानकारी ली। महिलाओं ने बताया कि वे हल्दी, धनिया, मिर्ची आदि के पैकेजिंग के अलावा साबून बनाने का भी कार्य करेंगी। महिलाओं ने उनके ग्राम पंचायत में रीपा के निर्माण होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। कलेक्टर ने महिलाओं को नंगूटोला महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क में बेहतर से बेहतर उत्पादों का निर्माण करने को कहा। उन्होंने यहां निर्मित उत्पादों को बाहर भेजने की भी जानकारी दी।

  कलेक्टर शर्मा ने नंगूटोला में निर्माणाधीन महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क के कार्य की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने 20 मार्च तक हर हाल में निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद , मो नम्बर :- 94255 72406