हिन्द सेना का अमर क्रांतिवीरों के शहादत दिवस पर देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रम 23 को दिखेगा वतनपरस्ती का जोशीला जज्बा

हिन्द सेना का अमर क्रांतिवीरों के शहादत दिवस पर देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रम  23 को दिखेगा वतनपरस्ती का जोशीला जज्बा
हिन्द सेना का अमर क्रांतिवीरों के शहादत दिवस पर देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रम  23 को दिखेगा वतनपरस्ती का जोशीला जज्बा

हिन्द सेना का अमर क्रांतिवीरों के शहादत दिवस पर देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रम

23 को दिखेगा वतनपरस्ती का जोशीला जज्बा

बालोद :- जनसेवा, समाजसेवा और राष्ट्रसेवा के लिए समर्पित युवाओं का राष्ट्रीय समाजसेवी संगठन हिन्द सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सदस्य केंद्रीय मंत्रालय भारत सरकार मंगेश वैद्य के निर्देशानुसार 23 मार्च को अमर सेनानी शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस पर देशभर में देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इस दौरान देश के अनेक जिलों में वतनपरस्ती का जोशीला जज्बा देखने को मिलेगा।

   हिन्द सेना छत्तीसगढ़ मुख्य संयोजक तरुण नाथ योगी ने प्रेस वक्तव्य में बताया कि हमारे देश भारत को अंग्रेजो की गुलामी से मुक्ति दिलाने के लिए क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, खुदीराम बोस, समेत अनेक सपूतों ने सर्वोच्च बलिदान दिया है।

   अंग्रेजो की नाक में दम कर देने वाले भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को अंग्रेज सरकार ने फासी पर लटका दिया था। हिन्द सेना इन वीर सपूतों के देश के प्रति योगदान को जन-जन तक पहुंचाने तथा नई पीढ़ी को जागरूक करने के लिए हिन्द सेना हर साल 23 मार्च को देश के समस्त राज्यों में देशभक्ति पूर्ण तथा समाजसेवा एवं जनसेवा के कार्यक्रम आयोजित करती है।

   इस वर्ष भी देश के समस्त राज्यों में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है 23 मार्च को सुबह से ही हिन्द सेना के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने-अपने प्रभार वाले जिलों, एवं शहरों तथा कस्बों में देशभक्ति रैलियां निकालेंगे। सर्वधर्म प्रार्थना सभाएं की जाएगी तथा दरिद्र नारायण की सेवा के लिए अन्नदान तथा स्वास्थ शिविर आयोजित किए जाएंगे।

    परिहार ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि हिन्द सेना द्वारा देश के बुदधिजीवीयों व प्रबुद्धजनों के सहयोग से क्रांतिकारियों के देश के प्रति योगदान पर तथा देश की एकता-अखंडता के लिए आम लोगों की जिम्मेदारी विषय देश के अनेक जिला मुख्यालयों में विचारगोष्ठीयों का आयोजन भी किया जाएगा। इन गोष्ठियों में उद्योगपति, शिक्षाविद, वकील, इंजीनियर, राजनीतिज्ञ, विद्यार्थी, अपने-अपने क्षेत्र में कामयाबी के झंडे गाड़ चुकीं महिलाएं, विभिन्न क्षेत्रों के प्रोफ़ेसर भाग लेंगे।

   हिन्द सेना छत्तीसगढ़ मुख्य संयोजक तरुण नाथ योगी ने बताया कि अन्नदान चिकित्सा शिविरों का आयोजन कर जरूरतमंदो को भोजन व चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराई जाएगी। चिकित्सा शिविरों में विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक सेवाएं देंगे।

   हिन्द सेना छत्तीसगढ़ मुख्य संयोजक तरुण नाथ योगी ने छात्र, युवाओं, महिलाओं, मजदूरों तथा समाज के सभी वर्गों के लोगों से आयोजनों का लाभ लेने की अपील की है।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद, मो नम्बर :- 94255 72406