स्वास्थ्य, सेवा और मित्रता सभी के लिए आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा    विश्व रेडक्राॅस दिवस के अवसर पर मरीजों की सहायता हेतु उल्लेखनीय कार्य करने वालों का किया गया    सम्मान कलेक्टर ने की रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद के कार्यों की सराहना

स्वास्थ्य, सेवा और मित्रता सभी के लिए आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा     विश्व रेडक्राॅस दिवस के अवसर पर मरीजों की सहायता हेतु उल्लेखनीय कार्य करने वालों का किया गया     सम्मान कलेक्टर ने की रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद के कार्यों की सराहना
स्वास्थ्य, सेवा और मित्रता सभी के लिए आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा     विश्व रेडक्राॅस दिवस के अवसर पर मरीजों की सहायता हेतु उल्लेखनीय कार्य करने वालों का किया गया     सम्मान कलेक्टर ने की रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद के कार्यों की सराहना

 

स्वास्थ्य, सेवा और मित्रता सभी के लिए आवश्यक :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा

   विश्व रेडक्राॅस दिवस के अवसर पर मरीजों की सहायता हेतु उल्लेखनीय कार्य करने वालों का किया गया

   सम्मान कलेक्टर ने की रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद के कार्यों की सराहना

बालोद, - 08 मई 2023 कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने कहा कि रेडक्राॅस के सूत्र वाक्य स्वास्थ्य, सेवा और मित्रता प्रत्येक व्यक्ति के साथ-साथ एक आदर्श समाज व राष्ट्र के लिए अत्यंत आवश्यक है।

    उन्होंने कहा कि इस सूत्र वाक्य को चरितार्थ करने में समाज के सभी लोगों का योगदान आवश्यक है।

  कलेक्टर  शर्मा आज 08 मई को विश्व रेडक्राॅस दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय बालोद में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

   इस अवसर पर कलेक्टर  कुलदीप शर्मा एवं अतिथियों ने मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में सहयोग करने वाले रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद के वालंटियर्स एवं टीबी के मरीजों के लिए प्रोटीनयुक्त पौष्टिक आहार किट प्रदान करने के लिए प्रिंट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को सम्मानित भी किया।

   उल्लेखनीय है कि टीबी बीमारी से ग्रसित मरीजों के सेहत में शीघ्र सुधार सुनिश्चित करने हेतु मरीजों को समुचित मात्रा में पौष्टिक आहार प्रदान करने हेतु प्रेस क्लब बालोद के द्वारा 05 मरीजों को एवं जिला प्रेस क्लब बालोद के द्वारा 01 मरीज को गोद लिया गया है।

   इस अवसर पर कलेक्टर शर्मा ने रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों पर प्रकाश डालते हुए भूरी-भूरी सराहना की।

  कलेक्टर शर्मा ने रेडक्राॅस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए जिले वासियों को विश्व रेडक्राॅस दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

   इस अवसर पर एसडीएम श्रीमती शीतल बंसल, सिविल सर्जन डाॅ. आरके श्रीमाली, डाक्टर ग्लैंड जिला शिक्षा अधिकारी मुकुंद साव, जिला कार्यक्रम प्रबंधक अखिलेश शर्मा, डाॅ. पीएल मेरिया डाक्टर जितेंद्र सिंग तथा पे्रस क्लब बालोद के अध्यक्ष प्रदीप चोपड़ा, जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष साहू सहित प्रेस क्लब के सदस्यों में आईबीसी 24 के मोहन दास मानिक पूरी , अरुण उपाध्याय अलावा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। कलेक्टर शर्मा ने कहा कि रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद द्वारा नदियों और तालाबों की साफ-सफाई के अलावा मरीजों के लिए दवाईयां, भोजन आदि की व्यवस्था एवं स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन तथा जनहित के अनेक कार्यों को सफलतापूर्वक संपादित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जा रही है।

    कलेक्टर शर्मा ने कहा पीड़ित मानव का सेवा करना हम सभी का कत्र्तव्य है। उन्होंने कहा कि हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने में यथासंभव योगदान देकर स्वस्थ समाज एवं स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दें।

   इस अवसर पर उन्होंने रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद द्वारा रेडक्राॅस के सात सिद्धांतों के अनुरूप एक वर्ष की अवधि में किए गए उल्लेखनीय कार्यों के फलस्वरूप बालोद जिले को सक्रिय जिला शाखा सम्मान मिलने पर रेडक्राॅस के कार्यों की सराहना की।

    इसके लिए उन्होंने रेडक्राॅस सोसायटी जिला बालोद एवं जिलेवासियों को बधाई दी। इस अवसर पर कलेक्टर शर्मा ने टीबी के मरीजों को पौष्टिक आहार किट भी प्रदान किया।

  कार्यक्रम में कलेक्टर शर्मा ने जिला अस्पताल परिसर में नर्सिंग काॅलेज के छात्राओं द्वारा बनाए गए रंगोली का अवलोकन कर सराहना की।

  रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद , मो नम्बर :- 94255 72406