सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को जून अंत तक अनिवार्य रूप से पूरा करें : -कलेक्टर कुलदीप शर्मा   समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह से निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने को कहा

सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को जून अंत तक अनिवार्य रूप से पूरा करें : -कलेक्टर कुलदीप शर्मा    समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह से निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने को कहा
सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को जून अंत तक अनिवार्य रूप से पूरा करें : -कलेक्टर कुलदीप शर्मा    समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह से निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने को कहा

 

सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को जून अंत तक अनिवार्य रूप से पूरा करें : - कलेक्टर कुलदीप शर्मा

  समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह से निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने को कहा

बालोद, :- 23 मई 2023 कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने सभी विभाग प्रमुखों को अपने-अपने विभागों के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र शुरू कर जून अंत तक अनिवार्य रूप से पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

   कलेक्टर  शर्मा आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में जिले के सभी विभाग प्रमुखों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के निर्देशानुसार राज्य के शिक्षित युवाओं को शासकीय सेवाओं में अधिक से अधिक रोजगार का अवसर प्रदान करने हेतु राज्य में वृहद पैमाने पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। राज्य शासन के मंशानुरूप कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने जिले के सभी विभाग प्रमुखों को जिला स्तर पर भर्ती किए जाने वाले पदों पर नियुक्ति हेतु भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र शुरू करने को कहा। श्री शर्मा ने सभी विभाग प्रमुखों को भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह से पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि भर्ती प्रक्रिया के संबंध में किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर इसके लिए विभाग प्रमुख जिम्मेदार होंगे।

  बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा तोमर सहित राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

  बैठक में कलेक्टर ने रामायण मंडली प्रतियोगिता के आयोजन की भी विस्तृत समीक्षा की।

अधिकारियों ने जिले में ब्लाॅक स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता का आयोजन सफलतापूर्वक होने की जानकारी दी। कलेक्टर ने जिले के बालोद विकासखण्ड के ग्राम मेड़की में आयोजित होने वाली जिला स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

  बैठक में कलेक्टर ने स्कूलों में चल रहे शाला भवनों के जीर्णोद्धार एवं मरम्मत आदि के कार्यों की भी समीक्षा की।

   शर्मा ने लोक निर्माण एवं ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कार्यपालन अभियंताओं को सभी निर्माण कार्यों को नए शिक्षा सत्र प्रारंभ होने के पूर्व पूरा करने तथा निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए।

  कलेक्टर ने कहा कि वे स्वयं स्कूलों का विजिट कर निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने शाला भवनों की पोताई गोबर पेंट से ही कराने के निर्देश भी दिए।

   इसके अलावा उन्होंने जिले के प्राकृतिक पेंट इकाईयों में गोबर पेंट के उत्पादन की जानकारी ली तथा सभी विभाग प्रमुखों को अपने कार्यालय की रंगाई-पोताई हेतु गोबर पेंट का उठाव करने के भी निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने जिले में बेरोजगारी भत्ता योजना के क्रियान्वयन तथा आयुष्मान भारत योजना, गोधन न्याय योजना, श्री धन्वतरी जेनेरिक मेडीकल स्टोर, बाड़ी योजना के कार्यों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।

  कलेक्टर शर्मा ने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत चल रहे सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी निर्माणाधीन सड़कों के निर्माण कार्य को जून अंत तक अनिवार्य रूप से पूरा कराने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग के प्रभारी अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्राची ठाकुर को मानसिक रूप से कमजोर बच्चों के आश्रय गृह घरौंदा एवं वृद्धा आश्रम का सतत् निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश भी दिए।

 कलेक्टर शर्मा ने दल्लीराजहरा में प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़े युवाओं को निःशुल्क कोचिंग प्रदान करने हेतु कोचिंग सेंटर की स्थापना के संबंध में जानकारी लेते हुए शीघ्र कोचिंग सेंटर प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कोचिंग सेंटर में डौण्डी विकासखण्ड के अलावा जिले के अन्य विकासखण्डों के युवा भी कोचिंग का लाभ ले सकते हैं।

रिपोर्ट खास :- अरूण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406