*सांस्कृतिक संझा से मिली विकास कार्यों की सौगात*

*सांस्कृतिक संझा से मिली विकास कार्यों की सौगात*
*सांस्कृतिक संझा से मिली विकास कार्यों की सौगात*
*सांस्कृतिक संझा से मिली विकास कार्यों की सौगात*
*सांस्कृतिक संझा से मिली विकास कार्यों की सौगात*

. *सांस्कृतिक संझा से मिली विकास कार्यों की सौगात*

"दुर्गा नगर पश्चिम सामाजिक विकास समिति" द्वारा 3 जून,2023 को शाम 7 बजे , सड़क 9 मे "सांस्कृतिक संझा" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके मुख्य अतिथि भिलाई नगर निगम के महापौर नीरज पाल,

विशेष अतिथि

( पार्षद एवम एम आई सी. सदस्य) आदित्य सिंह, सह अतिथि लाभेष घोष (मीडिया पर्सन) थे। . कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर , नागरिकों द्वारा श्रमदान से निर्मित ~ "दशहरा उद्यान" का उदघाटन कर किया। समिति के सचिव ऋषि कुमार ने बताया कि क्षेत्र में एक भी गार्डन नहीं होने के कारण , लोगों ने 6 महिने श्रमदान कर इसे बनाया है। समिति के अध्यक्ष विनोद हिरवानी ने "मुहल्ले के विकास से संबंधित मांगो" को रखा। .

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री नीरज पाल ने कहा कि ~"मुहल्ले वासियो द्वारा , अपने खुद के साधनों द्वारा , उद्यान का निर्माण प्रशंसनीय है। अब नगर निगम द्वारा , इस उद्यान को सुंदर स्वरूप देने का कार्य किया जायेगा। . विशिष्ट अतिथि आदित्य सिंह (पार्षद) द्वारा विभिन्न घोषणाएं की गई, उन्होंने कहा कि विधायक~ देवेन्द्र यादव जी के प्रयासों से "मुख्य मंत्री शहरी विद्युतीकरण योजना" के तहत 8 लाख रुपए की स्वीकृत राशि से 4 मार्गो में विद्युत् पोल शीघ्र लगाया जायेगा। "शिवनाथ नल जल योजना" के तहत स्वीकृत 5.93 लाख रुपए की राशि से दुर्गा नगर पश्चिम के घरों में पेयजल पहुंचाया जायेगा। मुहल्ले में मंच, उद्यान में घेरा, और "मुख्यमंत्री भेट मुलाकात कार्यक्रम" से वार्डो के लिए प्राप्त राशि से कुछ स्ट्रीट में नाली भी शीघ्र बनेगी। . सचिव ऋषि साहू ने कहा कि यह प्रोग्राम * "बच्चों की प्रतिभा को मंच और मेलमिलाप, एकता"* के लिए है कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वी के हिरवानी, राज एम दुबे, सुरेश देवांगन, चेलर्षि कुमार, हितेश खोबरागड़े, केशव सुंदरानी,श्रीमती चंदा हिरवानी, श्रीमती वीणा शीला, श्रीमती कांता साहू, श्रीमती नीलिमा वर्मा, देवकांत साहू, बी के साहू, मनहरण साहू, रंजन नायक ने सराहनीय योगदान दिया। गायन में समर्थ वर्मा, श्रेयष देवांगन, पार्थ, श्रेया देशमुख, फलक खान, सृष्टि देवांगन, मन्नत सेन ने प्रस्तुति दी। आर्मियन अली, प्रियांशु साहू, अमन द्वारा रॉकिंग बैंड परफॉर्मेंस दी गई। 23 बच्चों ने नृत्य पेश किया, "रोज म्यूजिकल ग्रुप" से महबूब अली द्वारा देर रात तक *"सुरो की महफिल"* सजती रही।

अतिथियों को "स्मृति चिन्ह" प्रदान कर कार्यक्रम का समापन किया गया। .

उक्त जानकारी ऋषि कुमार (सचिव) Mo 9039881008 दुर्गा नगर पश्चिम सामाजिक विकास समिति (पंजी. 122201818191) द्वारा दी गई।