लोगों के मन में समाये कोरोना वायरस के डर को खत्म करना बहुत जरूरी : भूपेश बघेल..

लोगों के मन में समाये कोरोना वायरस के डर को खत्म करना बहुत जरूरी : भूपेश बघेल..

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को लोगों से खासतौर पर संक्रमित मरीजों के मन से कोरोना वायरस का डर खत्म करने की बात कही। मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य ने अभी तक महामारी के खिलाफ आधी लड़ाई जीत ली है और आगे हम सबको बिना थके इस पर पूरी तरह से काबू पाना होगा।

 

मरीजों के मन में बैठे डर को अब पूर्ण रूप से खत्म करने की आवश्यकता
उन्होंने अपने मंत्रिमंडल सहकर्मियों, जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये एक समीक्षा बैठक की, जिसमें राज्य में महामारी की स्थिति का जायजा लेने के दौरान यह सब कहा। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा, ‘‘राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़ने से, लोगों के, खासतौर पर मरीजों के मन में डर बैठ गया है और इसे अब पूर्ण रूप से खत्म करने की आवश्यकता है। इसलिए अस्पतालों में भर्ती संक्रमित मरीजों का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है। ’’

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि चिकित्सकों को वार्ड में मरीजों की स्थिति की जानकारी के लिये नियमित रूप से जाना चाहिए। टेलीमेडिसिन या वीडियो/व्हाट्सऐप कॉल का इस्तेमाल सलाह देने में किया जा सकता है।

हमने आधी लड़ाई जीत ली है : भूपेश बघेल
उन्होंने कहा, ‘‘हमने आधी लड़ाई जीत ली है और यह महामारी के चरम की अवधि है। इन परिस्थितियों में बगैर थके और कहीं रूके यह युद्ध हम सबको जीतना होगा। स्वास्थ्य एवं सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा एक साथ की गयी कोशिश स्वभाविक रूप से बहुत जल्द रंग लाएगी। ’’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जिलाधिकारियों से जिला स्तर पर इलाज का उपयुक्त इंतजाम करने को कहा, ताकि मरीज शहरों का रुख न करें। शनिवार तक राज्य में कोविड-19 के 43,163 मामले आये और अब तक 356 मरीजों की मौत हो चुकी है।