जिले में नोवल कोरोना वायरस के नियंत्रण हेतु टेस्टिंग बढ़ाएं - कलेक्टर..

जिले में नोवल कोरोना वायरस के  नियंत्रण हेतु टेस्टिंग बढ़ाएं - कलेक्टर..

जिले में नोवल कोरोना वायरस के 
नियंत्रण हेतु टेस्टिंग बढ़ाएं - कलेक्टर
टेस्टिंग के लिए पर्याप्त मात्रा में मेडिसिन किट उपलब्ध
बालोद//कलेक्टर  जनमेजय महोबे ने कहा कि जिले में नोवल कोरोना वायरस(कोविड-19) के नियंत्रण हेतु टेस्टिंग की संख्या बढ़ाएॅ। कोरोना वायरस की टेस्टिंग के लिए र्प्याप्त मात्रा में मेडिसिन किट उपलब्ध है। महोबे आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिले में कोरोना वायरस के नियत्रंण एवं बचाव हेतु किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा इस अवसर पर मौजूद थे। लोगों की कोरोना वायरस जॉच की सैम्पल लेने के पश्चात सावधानी एवं सुरक्षा हेतु तत्काल होम आइसोलेट करें, जब तक जॉच रिपोर्ट न आ जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को या उनके परिवार के अन्य सदस्यों को सर्दी, खासी, बुखार, सांस लेने में कठिनाई, स्वाद या गंध नहीं आने पर तत्काल कोरोना जॉच कराना चाहिए। 
कलेक्टर ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस(कोविड-19)  की जॉच के लिए शासन से जो लक्ष्य प्राप्त हुआ है, उसका शत-प्रतिशत पालन हो। उन्होंने कहा कि जिस ग्राम या क्षेत्र में कोरोना के ज्यादा पॉजीटिव केस आ रहे हैं, वहॉ कोरोना से बचाव के लिए जन जागरूकता हेतु मुनादी कराएं। उन्होंने ग्रामीण क्षत्रों में मोबाइल टीम एक्टिव करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिला मुख्यालय के कोविड-19 अस्पताल एवं आइसोलेशन सेंटर्स में मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस से बचाव व नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। 
कलेक्टर ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहकर उपचार की सुविधा प्राप्त कर रहे लोग घर से बाहर न निकले, इसकी निगरानी रखी जाए। उन्होंने मौसमी बीमारी मलेरिया तथा अन्य बिमारियों के संबध में जानकारी ली और बचाव हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर ए.के. बाजपेयी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डी.आर. पोर्ते, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ देवदास, बालोद एस.डी.एम. सिल्ली थामस, गुण्डरदेही एस.डी.एम.  भूपेन्द्र अग्रवाल, डौण्डीलोहारा एस.डी.एम.  ऋषिकेश तिवारी, डिप्टी कलेक्टर  अभिषेक दीवान सहित अन्य संबधित अधिकारी मौजूद थे।