इस शहर में आज से पांच दिनों तक नहीं खुलेंगी दुकानें

इस शहर में आज से पांच दिनों तक नहीं खुलेंगी दुकानें

कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद अकलतरा नगर वासियों के द्वारा लगातार लॉकडाउन करने की मांग की जा रही थी। इसके लिए छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्री एवं संभागीय चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा बैठक भी की गई थी। जिला प्रशासन को नगर में लॉकडाउन किए जाने की सिफारिश की गई थी।

 

आज व्यापारी संघों के द्वारा पुनः बैठक कर नगर को कंटेनमेंट जोन मानते हुए 11 से 15 सितंबर तक संपूर्ण लॉक डाउन रखने का निर्णय लिया गया। 11 से 15 सितंबर तक सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। शासन द्वारा कंटेनमेंट जोन के लिए पूर्व घोषित आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को ही नियमानुसार खोलने की अनुमति रहेगी।

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय केडिया एवं सचिव मनोज गोयल ने बताया कि नगर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए 11 से 15 सितंबर तक लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान शासन द्वारा कंटेनमेंट जोन के लिए बनाए गए नियम के अनुसार आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोला जाएगा।

बिलासपुर संभाग में पेंड्रा और रतनपुर में नागरिकों की ओर से लॉकडाउन लागू है, जबकि कोटा में आज से व्यवसायियों और आम नागरिकों ने स्वस्फूर्त होकर शहर में सभी प्रकार की व्यवसायिक और बाजार गतिविधियों को बंद कर दिया है।

बता दें कि चांपा- जांजगीर जिले में शुरूआती दौर में कोरोनावायरस संक्रमण का प्रसार तेजी के साथ हुआ था। इसके बाद स्थिति नियंत्रण में थी, लेकिन अब पिछले एक माह से यहां बड़ी संख्या में रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में जिले में 130 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। यहां अब तक कुल 2025 लोग इस संक्रामक बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 1005 मरीजों का अभी कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जबकि जिले में अब तक इस बीमारी से 11 लोगों की जान जा चुकी है।