10 हजार हिंदू परिवारों से संपर्क करेगा बालोद जिला में विश्व हिंदू परिषद,6 नवंबर से 20 तक चलेगा हितचिंतक अभियान

10 हजार हिंदू परिवारों से संपर्क करेगा बालोद जिला में विश्व हिंदू परिषद,6 नवंबर से 20 तक चलेगा हितचिंतक अभियान
10 हजार हिंदू परिवारों से संपर्क करेगा बालोद जिला में विश्व हिंदू परिषद,6 नवंबर से 20 तक चलेगा हितचिंतक अभियान

 

10 हजार हिंदू परिवारों से संपर्क करेगा बालोद जिला में विश्व हिंदू परिषद,6 नवंबर से 20 तक चलेगा हितचिंतक अभियान

 

   डौंडीलोहारा (बालोद ) :- प्रदेश में विश्व हिंदू परिषद संगठन “हितचिंतक अभियान”के तहत लाखों हिंदू सनातन धर्म से जुड़े परिवारों तक संपर्क कर विश्व हिंदू परिषद की सदस्यता चलाकर हिंदू हितों को लेकर काम करने समाज मे जागरूकता लाने लाखों लोगों को संगठन से जोड़ने का काम 6 नवम्बर से 20 नवम्बर तक करने जा रहा है।

   छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में संगठन को इसके लिए पत्रक जारी कर दिया गया है।

 

प्रांत संगठन के निर्देश पर बालोद जिला में भी यह अभियान वृहद स्तर पर चलेगा इसके लिए बालोद जिला के सभी 5 प्रखंडो व नगर शहर केंद्रों में समिति बनाकर इसके लिए टोली गठन कर अभियान की शुरुआत किया जाएगा

       बालोद जिला अध्यक्ष बलराम गुप्ता,जिला कार्यकारी अध्यक्ष दुष्यन्त गिरी गोस्वामी,जिला मंत्री राज सोनी ने बताया कि प्रांतीय संगठन ने बालोद जिला को 10 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है। और सदस्यता बुक “हितचिंतक अभियान” की जिले को प्राप्त हो गया है।

बालोद जिला विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल,मातृशक्ति संगठन के दायित्त्ववान समस्त सदस्य इस अभियान को सफल बनाने अधिक से अधिक हिंदू परिवारों को संगठन से जोड़ने का काम करेगी इस अभियान की शुरुआत जिले के सभी 5 प्रखंडो में होगा व इसके लिए जिला व प्रखंड के सभी दयित्ववान कार्यकर्ताओ को जिम्मेदारी दी गई है।

 

बालोद जिला के गुंडरदेही, बालोद शहर,गुरुर,दल्ली राजहरा शहर, डौंडी, अर्जुंदा,डौंडीलोहारा,चिखलाकसा,बालोद ग्रामीण,पिनकापार,देवरी,मंगचुवा, मालीघोरी क्षेत्रो में यह अभियान का शुरुआत किया जाएगा ।

          6 नवम्बर से 20 नवम्बर तक विश्व का सबसे बडा सामाजिक, धार्मिक ,सांस्कृतिक संगठन है , विश्व हिंदू परिषद का काम विश्व के 80 देशों में है विश्व हिंदू परिषद का काम देश में 1000 जिलों में से 900 जिलों में है विश्व हिंदू परिषद का काम देश में 80000 स्थानों पर समितियां है देश मे बजरंग दल का काम 63000 स्थानो पर है.. एक मात्र संघठन जिसमें 25000 स्थानों पर मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की संयोजिका है। विश्व हिंदू परिषद के द्वारा 61000 सेवा कार्य जैसे एकल विद्यालय, सिलाई कढ़ाई बुनाई सेंटर डिस्पेंसरी , हॉस्टल आदि विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा 40 हजार गोवंश की रक्षा वह 700 गौशालाएं चलाई जाती हैं जिनमें 250 गौशालाओं में पंचगव्य दवाइयां बनाई जाती।

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा 58 वर्ष की यात्रा मे होने वाले कार्य राम जन्मभूमि मुक्त कराना , रामसेतु की रक्षा , सांप्रदायिक लक्षित हिंसा विधेयक 2011 को वापस कराना, 1996 में बाबा बर्फानी की यात्रा का सफल आयोजन कराना आदि कार्य 10. विश्व हिंदू परिषद के धर्म प्रसार विभाग के द्वारा 10 लाख लोगों की घर वापसी. विश्व हिंदू परिषद के द्वारा देश में 21 वेद विद्यालय चलाए जाते हैं। विश्व हिंदू परिषद के द्वारा सेवा कार्य, कावड़ यात्रा में कार्यव्रत 53 कम्प, मोबाइल एंबुलेंस के द्वारा लाखो लोगों को स्वास्थ्य लाभ कराया , लगभग 5 लाख शिवभक्तो जलपान भोजन की व्यवस्था मेरठ प्रांत के कार्यकर्ताओं के द्वारा की गई , विश्व हिंदू परिषद का काम देश में दो लाख स्थानों पर पहुंचाने के लिए विश्व हिंदू परिषद के हित चिंतक बनकर के भारत माता को उन्हें अखंड बनाने,संपूर्ण विश्व के अंदर हिंदू संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने के लिए विश्व हिंदू परिषद के हित चिंतक बने ये आप का सौभाग्य है कि आप इतने बडे संगठन के सदस्य बनें ।

रिपोर्ट :- अरुण उपाध्याय बालोद