ग्राम माडेदा के ग्रामीण भीमा मंडावी पर जानलेवा हमला करने वाले 04 आरोपी गिरफ़्तार

R K DEWANGAN

ग्राम माडेदा के ग्रामीण भीमा मंडावी पर जानलेवा हमला करने वाले 04 आरोपी गिरफ़्तार
  • हमलावरों ने पोटाली के जोगाराम पोडियामी की हत्या का बदला लेने किया था हमला ।
  • हमलावरों में पोटाली गाँव का सरपंच पति लखमा के साथ मृतक जोगा पोडियामी का बेटा राहुल पोडियामी, सुक्का मंडावी,मंगल सोड़ी शामिल थे ।

ज़िला दक्षिण बस्तर // दंतेवाड़ा में पुलिस महानिरीक्षक श्री सुन्दरराज पी (भापुसे) , पुलिस उप महानिरीक्षक श्री कमलोचन कश्यप (भापुसे) , पुलिस अधीक्षक श्री गौरव राय (भापुसे) के कुशल मार्गदर्शन में चलाए जा रहे अपराध नियंत्रण अभियान के तहत दिनांक 15.08.2024 के देर शाम थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम माडेदा के ग्रामीण भीमा मंडावी पिता स्व दामा मंडावी उम्र 35 वर्ष पर जानलेवा हमला करने वाले ग्राम पोटाली सरपंच पति लखमा मंडावी,राहुल पोडियामी, मंगल सोड़ी, सुक्का मंडावी कुल 04 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर घटना करना स्वीकार करने से और पीड़ित को पोटाली गाँव के जोगाराम पोडियामी की हत्या का क़सूरवार मानते हुए बदला लेने के लिए जान से मारने की नीयत से हमला करना स्वीकार किया।घटना दौरान पीड़ित भीमा मंडावी अपने भाई गुज्जा मंडावी के साथ ग्राम माड़ेदा स्थित हॉलर मिल में काम कर रहे थे तभी पोटाली गाँव से राहुल पोडियामी, लखमा मंडावी, सुक्का मंडावी और मंगल सोड़ी सहित कुल 04 आरोपियों ने हमारे गाँव के सियान जोगा पोडियम को तुम्हीं मरवाये हो,बोलकर हमला कर दिया और भीमा मंडावी को हाथ, गर्दन, जाँघ, सीने में धारदार हथियार से जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। मौक़े पर मौजूद गुज्जा मंडावी द्वारा बीच बचाव करने पर आरोपियों द्वारा गुज्जा के साथ भी मारपीट शुरू की गई इस दौरान मौक़ा पाकर भीमा घायल अवस्था में ही मौक़े से घर की ओर भागा जहां से वो फिर खेतों की ओर भागा। मौक़े से आरोपीगण गुज्जा को जबरन बाइक में बिठाकर वहाँ से पोटाली की ओर ले जाने लगे। जैसे ही बाइक थाना अरनपुर के पास पहुची तो गुज्जा जान बचाने के लिए बाइक से कूद गया और थाने के गेट की ओर भागा। मौक़े से आरोपी पोटाली की ओर भाग निकले। थाने में सूचना मिलते ही तत्काल अरनपुर थाना प्रभारी थाना बल के साथ मौक़े के लिए रवाना हुए और मौक़े से लखमा मंडावी,सुक्का मंडावी, मंगल सोड़ी को हिरासत में लिया जबकि राहुल, सुकदेव पोडियामी को उसके घर से हिरासत में लिया गया।

आरोपियों के विरुद्ध वजह साक्ष्य सबूत मिलने से कल दिनांक 16.08.2024 को 04 आरोपियों नामज़द 
1. राहुल, सुकदेव पोडियामी पिता स्व जोगाराम पोडियामी उम्र 20 वर्ष निवासी पोटाली धुरवापारा थाना अरनपुर
2. लखमा मंडावी पिता स्व केशा मंडावी उम्र 45 वर्ष निवासी पोटाली धुरवापारा थाना अरनपुर
3. सुक्का मंडावी पिता स्व पांडुराम मंडावी उम्र 35 वर्ष निवासी पोटाली धुरवापारा थाना अरनपुर
4. मंगल सोड़ी पिता स्व आयता सोड़ी उम्र 35 वर्ष निवासी पोटाली धुरवापारा थाना अरनपुर

के विरुद्ध थाना अरनपुर में अपराध क्रमांक 12/2024 भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 61(2),191(2),141(1),109(1) के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को विधिवत गिरफ़्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर रिमांड लिया गया।