देश व समाज की प्रगति के लिए बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करना अत्यंत आवश्यक :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक एस आर भगत बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु महिला कमाण्डो के कार्यों की सराहना की

देश व समाज की प्रगति के लिए बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करना अत्यंत आवश्यक :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक एस आर भगत  बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु महिला कमाण्डो के कार्यों की सराहना की
देश व समाज की प्रगति के लिए बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करना अत्यंत आवश्यक :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक एस आर भगत  बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु महिला कमाण्डो के कार्यों की सराहना की

 

देश व समाज की प्रगति के लिए बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करना अत्यंत आवश्यक :- कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक एस आर भगत

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु महिला कमाण्डो के कार्यों की सराहना की

 बालोद,:- 03 जुलाई कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि बालिकाओं के उन्नति से ही देश व समाज की उन्नति संभव है।

  इसके लिए बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करना अत्यंत आवश्यक है। कलेक्टर  चन्द्रवाल आज सामुदायिक भवन गुंडरदेही में जिले के महिला कमाण्डो द्वारा आयोजित बालिका शिक्षा प्रोत्साहन कार्यक्रम के अवसर पर अपना उद्गार व्यक्त कर रहे थे।

  वे कार्यक्रम मंे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर उन्होंने पद्मश्री श्रीमती शमशाद बेगम के नेतृत्व में महिला कमाण्डो द्वारा किए जा रहे कार्यों की भूरी-भूरी सराहना की।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक  एसआर भगत ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में, पद्मश्री श्रीमती शमशाद बेगम, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 01  महेश बाबू, पूर्व नगर पंचायत उपाध्यक्ष  प्रमोद जैन एवं अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री चन्द्रवाल ने कहा कि जनभागीदारी से ही बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने समाज के सभी वर्ग के लोगों को बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने हेतु आगे आने को कहा।

 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक  एसआर भगत ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु महिला कमाण्डो द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

 इस दौरान उन्होंने देश में 01 जुलाई से तीनों नए कानूनों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। पद्मश्री श्रीमती शमशाद बेगम ने कार्यक्रम के उद्देश्यों तथा महिला कमाण्डो के कार्यों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

 विशिष्ट अतिथि व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 01 श्री महेश बाबू ने देश में लागू तीनों नए कानूनों के प्रावधानों के संबंध में रोचक एवं प्रेरणास्पद जानकारी दी।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि  प्रमोद जैन ने महिला कमाण्डो के कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि महिला कमाण्डो निःस्वार्थ भाव से सामाजिक कुरीतियों को दूर करने तथा परिवार समाज एवं देश को आदर्श बनाने के पूनीत कार्य में लगी हुई है।

  इस अवसर पर उन्होंने पूर्व माध्यमिक शाला की बालिकाओं को काॅपी एवं पेन भी प्रदान किया। इसके अलावा उन्होंने महिला कमाण्डो की टीम के लिए 50 नग टाॅर्च देने की घोषणा की। कार्यक्रम का संचालन समिति के सचिव रफीक खान ने किया।

कार्यक्रम में जिले के लगभग 01 हजार महिला कमांडो ने अपनी उपस्थिति प्रदान की।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406