डॉक्टरों ने कहा ,,एफआईआर कराने वाले डॉक्टर पर अर्जी वापस लेने बनाया गया दबाव  संयुक्त मोर्चा के बैनर तले जिलेभर के कर्मचारी अर्जुदा में डटे रहे  स्वास्थ्य विभाग के जिलेभर के कर्मचारी धरना प्रदर्शन करने पहुंचे।  प्रदर्शन :- अस्पतालों की ओपीडी व काम बंद कर स्वास्थ्यकर्मियों ने मांगी सुरक्षा   स्वास्थ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा ने अर्जुन्दा थाना प्रभारी को मांग पत्र एवं अनुभागीय अधिकारी को सौपा ज्ञापन

डॉक्टरों ने कहा ,,एफआईआर कराने वाले डॉक्टर पर अर्जी वापस लेने बनाया गया दबाव   संयुक्त मोर्चा के बैनर तले जिलेभर के कर्मचारी अर्जुदा में डटे रहे   स्वास्थ्य विभाग के जिलेभर के कर्मचारी धरना प्रदर्शन करने पहुंचे।   प्रदर्शन :- अस्पतालों की ओपीडी व काम बंद कर स्वास्थ्यकर्मियों ने मांगी सुरक्षा    स्वास्थ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा ने अर्जुन्दा थाना प्रभारी को मांग पत्र एवं अनुभागीय अधिकारी को सौपा ज्ञापन
डॉक्टरों ने कहा ,,एफआईआर कराने वाले डॉक्टर पर अर्जी वापस लेने बनाया गया दबाव   संयुक्त मोर्चा के बैनर तले जिलेभर के कर्मचारी अर्जुदा में डटे रहे   स्वास्थ्य विभाग के जिलेभर के कर्मचारी धरना प्रदर्शन करने पहुंचे।   प्रदर्शन :- अस्पतालों की ओपीडी व काम बंद कर स्वास्थ्यकर्मियों ने मांगी सुरक्षा    स्वास्थ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा ने अर्जुन्दा थाना प्रभारी को मांग पत्र एवं अनुभागीय अधिकारी को सौपा ज्ञापन

 

डॉक्टरों ने कहा ,,एफआईआर कराने वाले डॉक्टर पर अर्जी वापस लेने बनाया गया दबाव

 संयुक्त मोर्चा के बैनर तले जिलेभर के कर्मचारी अर्जुदा में डटे रहे

 स्वास्थ्य विभाग के जिलेभर के कर्मचारी धरना प्रदर्शन करने पहुंचे।

 प्रदर्शन :- अस्पतालों की ओपीडी व काम बंद कर स्वास्थ्यकर्मियों ने मांगी सुरक्षा

  स्वास्थ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा ने अर्जुन्दा थाना प्रभारी को मांग पत्र एवं अनुभागीय अधिकारी को सौपा ज्ञापन

 

 बालोद :- बुधवार को अर्जुन्दा में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े 8 संघ के कर्मचारियों ने स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले धरना प्रदर्शन किया।

   इस दौरान जिले सहित देशभर के अस्पतालों में डॉक्टरों व स्टाफ के साथ बदसलूकी करने वाले दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई।

  विरोध प्रदर्शन कर डॉक्टरों व कर्मचारियों ने स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की, ताकि मारपीट की घटना दोबारा न हो।

 

  अर्जुन्दा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर व स्टाफ से मारपीट की घटना हो चुकी है।

 विभाग के डॉक्टर व कर्मचारी इसके पहले एक बार प्रदर्शन कर चुके थे। यह दूसरा मौका है। एक दिन की सामूहिक अवकाश लेकर कर्मचारी जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन में शामिल हुए।

 जिसके चलते सरकारी अस्पतालों - में ओपीडी बंद रही।

आपको बता दे कि इमरजेंसी सेवाएं चालू रही।

सीएमएचओ डॉ सूर्यवँशी, सिविल सर्जन आर के श्रीमाली का दावा

  सीएमएचओ डॉ. एमके सूर्यवंशी, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. आरके श्रीमाली का दावा है कि कर्मचारियों के अनुपस्थिति में किसी भी मरीज को परेशानी नहीं हुई।

  वैकल्पिक व्यवस्था पहले से बना लिए थे। संयुक्त मोर्चा के बैनर तले जिलेभर के कर्मचारी अर्जुदा में डटे रहे स्वास्थ्य विभाग के जिलेभर के कर्मचारी धरना प्रदर्शन करने पहुंचे।

 

  मारपीट करने वाले तीन में से एक आरोपी को अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई पुलिस स्वस्थ्य कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के जीआर रावटे ने बताया कि अर्जुन्दा थाना प्रभारी को मांग पत्र सौंपा है।

 जिसकी प्रतिलिपि राज्यपाल, विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री को भी भेजी गई है। अर्जुन्दा सीएचसी में डॉक्टर से मारपीट करने वाले तीन में से एक आरोपी की गिरफ्तारी अब तक पुलिस नहीं कर पाई है।

 तीन में से एक आरोपी के पिता का निधन के बाद शव को रखकर विधायक कुंवर सिंह निषाद के नेतृत्व में जनप्रतिनिधियों, परिजन व लगभग 60 लोगों ने प्रदर्शन किया था।

 इस दौरान अर्जुन्दा सीएचसी में आकर डॉ. लेखराम कोसरे को घेरकर आवेदन वापस लेने दबाव बनाया गया। एफआईआर दर्ज कराने वाले डॉक्टर को ही मौत के जिम्मेदार बताकर ऐसा किया गया।

■■ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अर्जुदा में 15 सितंबर को डॉक्टर से मारपीट हुई थी ■■

  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अर्जुन्दा में 15 सितंबर की रात 11.15 बजे डॉक्टर व स्टाफ से मारपीट हुई थी। मारपीट की घटना के बाद डॉ. लेखराम कोसरे की रिपोर्ट पर अर्जुन्दा थाने में तीन युवकों के खिलाफ धारा 132, 221, 296, 3(5), 351 (2) के तहत अपराध दर्ज हुआ था।

  ■■ डॉक्टर के अनुसार युवकों ने मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाकर ड्रेसर से भी धक्का-मुक्की की। पुलिस ने अनुसार एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

  वहीं संयुक्त मोर्चा के डॉक्टरों का कहना है कि एक आरोपी के जीजा ने ड्यूटी में कार्यरत स्टाफ नर्सों को धमकाया है। हॉस्पिटल प्रोटेक्शन एक्ट व अन्य नियमों के तहत कार्रवाई करने की मांग की गई है।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :-94255 72406