Whatsapp में नया Video Note फीचर, जानें किस तरह से करता है काम

संपादक आर के देवांगन

Whatsapp में नया Video Note फीचर, जानें किस तरह से करता है काम
Whatsapp में नया Video Note फीचर, जानें किस तरह से करता है काम

WHATSAPP NEW UPDATE NEWS. व्हाट्सएप की शुरुआत में चैटिंग व मैसेजिंग एप के तौर पर हुई थी, लेकिन कंपनी ने इस एप में कई तरह के नए व यूजफुल फीचर दिए है। इस वजह से इस एप को यूज करने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है और व्हाट्सएप लोकप्रिय भी है। कंपनी लगातार एप के फीचर को अपडेट करने और उसे बेहतर करने में लगा रहता है। हाल ही में कई सारे नए फीचर आए है। वहीं इसी बीच में वीडियो नोट फीचर भी कंपनी ने यूजर्स के लिए शुरू कर दिया है।

बता दें, वीडियो नोट फीचर एक नया फीचर है जो वीडियो कॉलिंग या वीडियो चैट करना चाहते है उनके लिए उपयोगी होगा। इस फीचर के माध्यम से आप वीडियो रिकॉर्ड कर तुरंत ही अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को भेज सकते है। चाहे बर्थडे मैसेज वीडियो के माध्यम से देना हो या फिर कुछ बात कहना हो आसानी से वीडियो चैट के माध्यम से कर पाएंगे।

टाइपिंग नहीं करना चाहते तो भेज दे वीडियो चैट
व्हाट्सएप यूजर्स में बहुत से लोग है जो टाइपिंग करना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे लोग अक्सर ही वाइस मैसेज ज्यादा भेजते हैं। अब ऐसे लोगों को वाइस मैसेज के जगह पर वीडियो चैट के माध्यम से मैसेज भेज सकते हैं।

60 सेकेंड तक का बना सकेंगे वीडियो
वीडियो चैट का ऑप्शन तो खास है ही साथ ही इसमें 60 सेकेंड तक का वीडियो मैसेज बनाकर अपने चैट में भेज सकेंगे। इसके लिए प्रोसेस भी आसान है। सबसे पहले किसी भी चैट को ओपन करना होगा। फिर दिए गए वीडियो चैट ऑप्शन पर क्लिक करके वीडियो मैसेज तैयार कर सकते है और उसे सेंड भी तुंरत ही कर सकते हैं। जिस तरह से वाइस मैसेज भेजते है वैसे ही वीडियो चैट का भी ऑप्शन दिया है जो काफी यूजफुल है। इसका यूज आप किसी को भी वीडियो चैट भेजने के लिए कर सकते हैं।