भाजपा नेताओं के चुनावी वादों से आम जनता का भरोसा उठा – गुलाब कमरो

ध्रुव जायसवाल

भाजपा नेताओं के चुनावी वादों से आम जनता का भरोसा उठा – गुलाब कमरो
भाजपा नेताओं के चुनावी वादों से आम जनता का भरोसा उठा – गुलाब कमरो

भाजपा नेताओं के चुनावी वादों से आम जनता का भरोसा उठा – गुलाब कमरो

एमसीबी। कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्र.4 से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के जनसम्पर्क अभियान में पहुंचे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत व भरतपुर सोनहत के लोकप्रिय पूर्व विधायक गुलाब कमरो ने मनेंद्रगढ़ ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए बताया की मैंने भरतपुर सोनहत विधानसभा में विकास कार्य ही नही बल्कि यह पूरा क्षेत्र जो भाजपा के तानाशाही रवैए से पहचान विहीन था पूरे जिले की आम जनता खास करके मनेंद्रगढ़ के जिला बनाने की बहुप्रतीक्षित मांग को साकार कराने का कार्य किया है। एमसीबी जिले को मिले वजूद के साथ मैने और कांग्रेस ने हमेशा सामाजिक कार्यों और क्षेत्र में विकास की महती भूमिका अदा की है ।

गुलाब कमरो ने कहा की मुझे मेरी हार नहीं बल्कि भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ जो छल भाजपा विधायक कर रही है । और जिसे भाजपा ने मेरे क्षेत्र की प्यारी जनता को ठगने को भेज दिया है । उससे मुझे पीड़ा हो रही है जिसे मैं दोबारा भाजपा को सरोज पांडेय के रूप में दोहराने नही दूंगा सभा को सम्बोधित करते हुए महंत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो वादा करती है, उसे पूरा करती है। भाजपा वाले वादा करके भूल जाते हैं। वादाखिलाफी करना उनका मुख्य उद्देश्य रहता है। जनता जनार्दन को हमेशा बरगलाने और चुनावी जुमलेबाजी करने का काम भाजपा ने किया है।

भारतीय जनता पार्टी ने वादा किया था कि हर एक के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे। विडम्बना है कि किसी के खाते में पन्द्रह रुपये भी नही आए।

दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन रोजगार किसी को नहीं मिला। नोटबंदी और जीएसटी लाकर व्यापारियों का व्यापार चौपट कर दिया। खाद बीज का दाम बढ़ाकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी। आज मंहगाई चरम सीमा पर है। रजिस्ट्री शुल्क में तीस फीसदी की बढ़ोतरी कर दी। भारतीय जनता पार्टी ने अबकी बार चार सौ पार का नारा दिया है।

इसके पीछे उनका मुख्य उद्देश्य बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखित संविधान को बदलना है। अगर संविधान बदल गया तो लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा और आरक्षण खत्म हो जाएगा। महंत ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर युवाओं को तीस लाख नौकरी दी जाएगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा।

मनरेगा के मजदूरों को 400 रुपए मजदूरी दी जाएगी। महालक्ष्मी नारी न्याय योजना के तहत प्रत्येक महिला को एक लाख रुपये सालाना दिया जाएगा जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर बनेगी।

ये भी देखें cgnewsplus24