वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन का बड़ा अभियान..

वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन का बड़ा अभियान..
वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन का बड़ा अभियान..

वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन का बड़ा अभियान.

विधानसभावार जुटाया जा रहा है विधायकों से समर्थन

बालोद //जिले में भी जिलाध्यक्ष देवेन्द्र हरमुख के मार्गदर्शन में विधायकों को ज्ञापन सौंपकर समर्थन मांगा जा रहा है तथा सभी ने आश्वासन दिया है कि वे इस मामले को सरकार तक पहुंचायेंगे। 

सहायक शिक्षक अब वेतन विसंगति के मुद्दे पर आक्रमक होते जा रहे हैं। मानसून सत्र के दौरान 22 जुलाई को छत्तीसगढ़ के 109000 सहायक शिक्षक राजधानी में जोरदार प्रदर्शन करने की तैयारी में है। वेतन विसंगति के मुद्दे पर सहायक शिक्षक उस दिन विधानसभा घेराव के लिए कूच करेंगे। विधानसभा घेराव से पहले सहायक शिक्षकों ने प्रदेश के समस्त विधायकों से समर्थन जुटाना शुरू कर दिया है, प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले आज प्रदेश भर में सहायक शिक्षक समर्थन अभियान चला रहे हैं। प्रदेश के सभी जिलों के सभी विधानसभा में सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल विधायकों को अपनी वेतन विसंगति को लेकर ज्ञापन सौंप रहे हैं और उनसे समर्थन भी मांग रहे हैं। 

विदित हो कि मुख्यमंत्री ने अपने पार्टी के घर जन घोषणा पत्र में वादा किया था कि पूर्ववर्ती सरकार ने भले ही संविलियन की घोषणा कर दी है लेकिन इस संविलियन से वर्ग 01-02 को लाभ तथा वर्ग 03 के साथ धोखा किया गया है। सरकार बनी फिर बार बार सरकार से निवेदन किया गया, जिसे मुख्यमंत्री ने वादा किया7 है तो निभाएंगे, कहते कहते लगभग 4 साल बीतने को है। लेकिन वादा जस का तस,आज पर्यंत तक पूरा नहीं हो पाया। जिससेसहायक शिक्षकों में भारी नाराजगी देखी जा रही है। इसी नाराजगी के परिणामस्वरूप सहायक शिक्षक फेडरेशन ने 22 जुलाई को विधानसभा घेराव के माध्यम से एक बार पुनः अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। 

जिला उपाध्यक्ष एलेन्द्र यादव ने बताया कि हम बालोद जिले के समस्त सहायक शिक्षक 22 जुलाई को विधानसभा घेराव करने जा रहे हैं। उससे पहले हम अपनी मांगों से सभी विधायकों को अवगत भी करा रहे हैं और उनसे समर्थन भी मांग रहे हैं। प्रदेश भर में आज हमारा समर्थन मांगने का अभियान चल रहा है, सभी 90 विधानसभा में हमारे साथी विधायकों से समर्थन मांगने पहुंच रहे हैं। विधायकों से हमें काफी सहयोग भी मिल रहा है, उम्मीद है अपेक्षित परिणाम जल्द ही मिलेगा। 

बालोद ब्लाक अध्यक्ष खिलानंद साहू ने बताया कि विगत कई वर्षो से हम सहायक शिक्षक वेतन विसंगति का दंश झेल रहे हैं जिसे वर्तमान मुख्यमंत्री ने कार्यभार ग्रहण करते ही प्रमुखता से दूर करने का आश्वासन दिया था, इसी तारतम्य में दिसंबर 2021 को 18 दिनों तक राजधानी में बड़ा आंदोलन भी किया गया था।उस समय भी मुख्यमंत्री जी ने आश्वासन दिया कि आप लोग बच्चों की चिंता करें आपकी समस्या हम जल्द ही दूर कर देंगे। लेकिन आज तक इस समस्या का कोई हल नहीं निकल सका, वेतन विसंगति को दूर करने को लेकर एक कमेटी का गठन भी किया गया था जिसे 90 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपना था लेकिन 11 माह बाद भी रिपोर्ट में क्या है यह पता नहीं चल पाया। जिससे सहायक शिक्षकों की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। 

आज बालोद जिले में सभी विधायकों को ज्ञापन सौंपने में जिलाध्यक्ष देवेंद्र हरमुख के साथ साथजिला उपाध्यक्ष एलेन्द्र यादव, बालोद ब्लाक अध्यक्ष खिलानंद साहू,लोहारा ब्लाक अध्यक्ष अनिल दिल्लीवार,डौण्डी ब्लाक अध्यक्ष प्रहलाद कौसमार्य, गुरुर ब्लाक अध्यक्ष धनेश यादव, गुण्डरदेही ब्लाक अध्यक्ष संजय सेन,जिला सचिव अश्वनी सिन्हा, जिला कोषाध्यक्ष दयाराम चुरेंद्र, जिला मीडिया प्रभारी गिरवर निर्मलकर, जिला संगठन सचिव डामन पटेल, जिला प्रवक्ता शशि अग्रवार,सहजिला प्रवक्ता छत्रपाल देशमुख,सहकोषाध्यक्ष शिवकुमार चौरके, जिला महामंत्री योगेन्द्र पटेल, सहजिला महामंत्री लोकेंद्र यादव,सहजिला मीडिया प्रभारी प्रभुलाल सिन्हा, जिला प्रचार मंत्री महेंद्र साहू, बालोद ब्लाक मीडिया प्रभारी हेमंत देशमुख, लाल रघुवीर सिंह ठाकुर,खेमंत साहू आदि उपस्थित थे। 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

 मो:

7067327173

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus