सस्ते हुए LPG सिलेंडर और विमान ईंधन के दाम, पेट्रोल-डीजल का रेट जस का तस

सस्ते हुए LPG सिलेंडर और विमान ईंधन के दाम, पेट्रोल-डीजल का रेट जस का तस
सस्ते हुए LPG सिलेंडर और विमान ईंधन के दाम, पेट्रोल-डीजल का रेट जस का तस

सस्ते हुए LPG सिलेंडर और विमान ईंधन के दाम, पेट्रोल-डीजल का रेट जस का तस जून महीने की शुरुआत के साथ पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत बरकरार है.

 

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आज 1 जून या बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. देश में लगभग दो महीनों से तेल के दामों मे कोई बदलाव नहीं आया है. हालांकि, पिछले महीने बढ़ोतरी देखने वाला कॉमर्शियल गैस सिलेंडर आज सस्ता हो गया है. कॉमर्शियल एलपीजी आज 135 रुपये प्रति सिलेंडर सस्ता हो गया है 

उधर, कच्चा तेल बाजार आज तेजी दर्ज कर रहा है. एशियाई बाजारों में अगस्त डिलीवरी वाला ब्रेंट क्रूड 116 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर था. वहीं, यूएस डब्लूटीआई क्रूड 0.6% बढ़कर 115 डॉलर के ऊपर दर्ज हुआ. जुलाई डिलीवरी का क्रूड मंगलवार को 122 डॉलर के ऊपर एक्सपायर हुआ है पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज में कटौती के बाद अब गैस सिलिंडर पर राहत मिली है.

बढ़ती महंगाई के बीच बुधवार को गैस कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमतों में 135 रुपये प्रति सिलिंडर की कटौती की है, इसके बाद अब इसका रेट 2,219 रुपये प्रति सिलेंडर रेट हो गया है. वहीं, Indian Oil की वेबसाइट के मुताबिक विमान ईंधन या Aviation Turbine Fuel (ATF) के दामों में भी कटौती हुई है.

1 जून से दाम 1564 रुपये प्रति किलोलीटर दाम घटे हैं.

अब इसकी कीमत 121,475 रुपये प्रति किलोलीटर हो गई है.

देश में अंतरराष्ट्रीय कच्चा तेल बाजार के दामों के मुताबिक हर रोज ईंधन तेल के घरेलू दाम संशोधित किए जाते हैं. ये नए दाम हर रोज सुबह 6 बजे लागू हो जाते हैं. अच्छी बात है कि आप घर बैठे ईंधन की कीमत का पता कर सकते हैं. घर बैठे तेल की कीमत पता करने के लिए

आपको इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत

 मोबाइल नंबर

9224992249

पर SMS भेजना होगा.