ये कैसा छत्तीसगढ़िया वाद? लोगों के साथ धोखा किया: रेणुका सिंह ????

ये कैसा छत्तीसगढ़िया वाद? लोगों के साथ धोखा किया: रेणुका सिंह ????
ये कैसा छत्तीसगढ़िया वाद? लोगों के साथ धोखा किया: रेणुका सिंह ????

ये कैसा छत्तीसगढ़िया वाद? लोगों के साथ धोखा किया: रेणुका सिंह केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने राज्य सभा में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन पर यह बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ये कैसा छत्तीसगढ़िया वाद?

 

जनजातीय मामलों की केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार के छत्तीसगढ़िया वाद को धोखा बताया है. उन्होंने राज्य सभा में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन पर यह बयान दिया है और कहा की ये कैसा छत्तीसगढ़िया वाद?

रेणुका सिंह बुधवार अम्बिकापुर दौरे पर थीं. यहां राजमोहिनी कृषि विज्ञान केंद्र अजिरमा में आयोजित कार्यक्रम में रेणुका सिंह आई हुई थी. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 11 वीं किश्त के वितरण का कार्यक्रम था. जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऑनलाइन माध्यम से जुड़े हुये थे. इस कार्यक्रम से जाते वक्त रेणुका सिंह ने मीडिया से सवाल कर दिया कि राज्य सभा मे कांग्रेस के नॉमिनेशन पर क्या कहेंगी, इस सवाल पर रेणुका सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दोनों ही पार्टीयों के पास योग्य नेता हैं.

कांग्रेस में भी योग्य लोगों की लंबी कतार है. पिछले 3 साल से मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़िया वाद की बात करते हैं, 'कहां है छत्तीसगढ़िया वाद? ये धोखा है, प्रदेश की जनता के साथ धोखा है.' कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राज्य सभा की 2 सीटों के लिये नाम की घोषणा कर दी है. प्रदेश की दो राज्य सभा सीट के लिये कांग्रेस ने राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन को उम्मीदवार बनाया है. इसे लेकर बाहरी उम्मीदवार होने का मसला चर्चा में है. छत्तीसगढ़ के कोटे से 2 राज्य सभा सीट के लिए काफी समय से चर्चा चल रही है. पहले बताया जा रहा था एक लोकल और बाहरी को उम्मीदवार बनाया जाएगा. लेकिन दोनों ही नाम बाहरी निकला है।

कांग्रेस ने राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन जैसे बड़े कांग्रेसी नेता को राज्यसभा भेजना का फैसला किया है. नाम को लेकर छत्तीसगढ़ के कई नेताओं के नाम चर्चा में थे लेकिन हाईकमान ने अपना निर्णय लिया है. जिसमे राज्य के किसी भी नेता को राज्यसभा के लिए चयन नहीं किया गया है.