* *बालोद पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीे। पुलिस को मिली सफलता, कोरगुड़ा हत्या का आरोपी गिरफ्तार।  *घटना में प्रयुक्त हसिया (हथियार) जप्त, गांव का ही निकला आरोपी।थाना बालोद क्षेत्र में ग्राम कोरगुड़ा में हुआ था फगुवा राम देवांगन की हत्या। घटना कारित कर फरार था आरोपी जिसे कोण्डागांव से पकड़कर बालोद लाया गया।* पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग द्वारा चलाये जा रहे त्रिनयन (कैमरा जोड़ो)एप के माध्यम से आरोपी तक पहुंचने में मिली सफलता।*

* *बालोद पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीे। पुलिस को मिली सफलता, कोरगुड़ा हत्या का आरोपी गिरफ्तार।   *घटना में प्रयुक्त हसिया (हथियार) जप्त, गांव का ही निकला आरोपी।थाना बालोद क्षेत्र में ग्राम कोरगुड़ा में हुआ था फगुवा राम देवांगन की हत्या।  घटना कारित कर फरार था आरोपी जिसे कोण्डागांव से पकड़कर बालोद लाया गया।*  पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग द्वारा चलाये जा रहे त्रिनयन (कैमरा जोड़ो)एप के माध्यम से आरोपी तक पहुंचने में मिली सफलता।*
* *बालोद पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीे। पुलिस को मिली सफलता, कोरगुड़ा हत्या का आरोपी गिरफ्तार।   *घटना में प्रयुक्त हसिया (हथियार) जप्त, गांव का ही निकला आरोपी।थाना बालोद क्षेत्र में ग्राम कोरगुड़ा में हुआ था फगुवा राम देवांगन की हत्या।  घटना कारित कर फरार था आरोपी जिसे कोण्डागांव से पकड़कर बालोद लाया गया।*  पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग द्वारा चलाये जा रहे त्रिनयन (कैमरा जोड़ो)एप के माध्यम से आरोपी तक पहुंचने में मिली सफलता।*

 

* *बालोद पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीे। पुलिस को मिली सफलता, कोरगुड़ा हत्या का आरोपी गिरफ्तार।

 *घटना में प्रयुक्त हसिया (हथियार) जप्त, गांव का ही निकला आरोपी।थाना बालोद क्षेत्र में ग्राम कोरगुड़ा में हुआ था फगुवा राम देवांगन की हत्या।

घटना कारित कर फरार था आरोपी जिसे कोण्डागांव से पकड़कर बालोद लाया गया।*

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग द्वारा चलाये जा रहे त्रिनयन (कैमरा जोड़ो)एप के माध्यम से आरोपी तक पहुंचने में मिली सफलता।*

 बालोद :- मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी भारत लाल देवांगन निवासी ग्राम कोरगुड़ा थाना बालोद ने दिनांक 12.04.2024 को थाना बालोद आकर रिपोर्ट दर्ज कराया है कि उसके पिता फगुवा राम देवांगन जो मृत अवस्था में अपने ही खेत में पड़ी है जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दिया गया है।

 प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना बालोद में अपराध क्रमांक 221/2024 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

 घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग श्री राम गोपाल गर्ग के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक,  एस आर भगत के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार जोशी के पर्यवेक्षण में एसडीओपी बालोद  देवांश सिंह राठौर के नेतृत्व में थाना प्रभारी बालोद व सायबर सेल प्रभारी बालोद एवं थाना बालोद और सायबर सेल की टीम के द्वारा ग्राम कोरगुड़ा में जाकर घटना स्थल का सूक्ष्मता से निरीक्षण कर विशेष संसूचना एवं डॉग स्क्वाड, फिंगर प्रिंट टीम, तकनीकी साक्ष्यो के माध्यम से महत्वपूर्ण मास्टर प्लान तैयार कर टीम के द्वारा अलग अलग क्षे़़त्रो में जाकर घटना की सम्पूर्ण जानकारी एवं अज्ञात आरोपी के संबध में गांव मे लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर घटना के संबध में जानकारी प्राप्त किया जा रहा था।

 टीम द्वारा गांव में कैम्प कर मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि घटना के बाद से गांव का एक युवक गायब है उसकी जानकारी लेने पर वह पूर्व में भी किसी महिला पर हसिये से वार का प्रयास कर चुका है और कई बार अपने घर वालों को भी हसिया, टंगिया लेकर दौड़ा चुका है।

 कि जानकारी पर टीम द्वारा उसकी पतासाजी किया जा रहा था।

लगातार संदेही के संबध में जानकारी प्राप्त किया जा रहा था कि मुखबिर से सूचना मिला कि संदेही टिकेश तुमरेकी कोण्डागांव में अपने रिष्तेदार के यंहा छिपा है कि सूचना पर तत्काल टीम द्वारा कोण्डागांव रवाना हुआ वहां पहुंचकर संदेही टिकेश तुमरेकी को घेरा बंदी कर पकड़कर बालोद लाया गया ।

  थाना बालोद के अपराध क्रमांक 221/2024 धारा 302 भादवि के अज्ञात आरोपी के पतासाजी हेतु थाना बालोद एवं सायबर सेल से विषेष टीम गठित किया गया था।

 विषेष टीम द्वारा घटना के 05 दिवस लगातार गांव में कैम्प कर संसूचना के आधार पर महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर अंधे कत्ल के प्रकरण को सुलझाने व आरोपी टिकेष तुमरेकी को कोण्डागांव से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

  संदेही टिकेश तुमरेकी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने कथन में बताया गया कि वह सुबह अपने घर से गांव के खेत तरफ गया था जंहा खेत में मृतक फगुवाराम देवांगन अपने खेत से धान का पैरा लेकर आ रहा था कि दोनो में आपसी बहस हुई जिससे संदेही टिकेष तुमरेकी आवेष में अपने पास रखे हसिये से मृतक फगुवाराम देवांगन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

  जिससे मृतक फगुवाराम देवांगन की घटना स्थल पर हि मौत हो गया। आरोपी टिकेष तुमरेकी के निषानदेही पर ग्राम कोरगुड़ा जाकर उसके बताये जगह से घटना में प्रयुक्त हसिया बरामद किया गया है।

आरोपी को आज विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिंमाड पर भेजा जा रहा है।

*आरोपी के नाम पताः-*

1. टिकेश तुमरेकी पिता देवीलाल तुमरेकी उम्र 21 वर्ष पता- वार्ड 13 ग्राम कोरगुड़ा थाना बालोद, जिला बालोद ।

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने व आरोपी की गिरफ्तारी में:- एसडीओपी बालोद देवांश सिंह राठौर, थाना प्रभारी बालोद निरीक्षक रविशंकर पाण्डेय, सायबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक  जोगेन्द्र साहू, सउनि धरम भूआर्य ,प्रधान आरक्षक- भुनेष्वर मरकाम, विवेक शाही, आरक्षक -भोप सिंह साहू, राहुल मनहरे, आकाश सोनी, आकाश दुबे, विपिन गुप्ता ,संदीप यादव, पूरन देवांगन, बनवाली साहू, रवि साहू , मनीष ठाकुर, रवि गंधर्व की सराहनीय भूमिका रही है।

*तकनीकी टीम*:- प्रधान आरक्षक रूमलाल चुरेन्द्र, आरक्षक - मिथलेष यादव, योगेष पटेल , गुलझारी साहू।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406