जिला देवांगन समाज के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मंत्री लखन लाल देवांगन  स्वजाति जनों से देवांगन समाज को अग्रणी बनाने में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ, सभी मांगों को पूरा कराने का दिया आश्वासन

जिला देवांगन समाज के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मंत्री लखन लाल देवांगन   स्वजाति जनों से देवांगन समाज को अग्रणी बनाने में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की  नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ, सभी मांगों को पूरा कराने का दिया आश्वासन
जिला देवांगन समाज के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मंत्री लखन लाल देवांगन   स्वजाति जनों से देवांगन समाज को अग्रणी बनाने में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की  नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ, सभी मांगों को पूरा कराने का दिया आश्वासन

 

जिला देवांगन समाज के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मंत्री लखन लाल देवांगन

 स्वजाति जनों से देवांगन समाज को अग्रणी बनाने में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की

नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ, सभी मांगों को पूरा कराने का दिया आश्वासन

 बालोद,:- 29 अगस्त प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग एवं श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन आज अपने बालोद प्रवास के दौरान टाउन हाॅल बालोद में आयोजित जिला देवांगन समाज बालोद के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

  इस अवसर पर श्री देवांगन ने समाज के लोगों से देवांगन समाज को शैक्षणिक, सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक तथा सभी क्षेत्रों में अग्रणी बनाने हेतु सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील भी की।

  समारोह में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री देवांगन ने देवांगन समाज के नव निर्वाचित जिला अध्यक्ष श्री दीपक देवांगन एवं अन्य पदाधिकारियों को शपथ दिलाकर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

 इस अवसर पर उन्होेंने देवांगन समाज के द्वारा आज रखे गए सभी मांगों को पूरा कराने का आश्वासन भी दिया।

 मंत्री श्री देवांगन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता देवांगन समाज के पूर्व जिला अध्यक्ष श्री केदार देवांगन ने किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य  यशवंत जैन, वरिष्ठ जनप्रतिनिधि पवन साहू, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष  राकेश यादव, देवांगन समाज के प्रदेश अध्यक्ष  प्रदीप देवांगन सहित अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने कहा कि हमारा देवांगन समाज एक मेहनतकश समाज है। जिसका छत्तीसगढ़ राज्य व देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है।

 इस अवसर पर मंत्री  देवांगन ने समाज की अराध्य देवी माता परमेश्वरी से देवांगन समाज के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना भी की। श्री देवांगन ने समाज के विकास के लिए सामाजिक एकीकरण को अत्यंत आवश्यक बताया।

 उन्होंने कहा कि देवांगन समाज के सभी लोगों के बीच बेटी-रोटी का संबंध प्रारंभ करना बहुत ही आवश्यक है। इस अवसर पर उन्होंने समाज के लोगों को शिक्षित एवं संगठित होकर समाज के विकास में योगदान देने की अपील की।

 समारोह में मंत्री श्री देवांगन ने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाले छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों के विकास हेतु संचालित किए जा रहे विभिन्न योजनाओं के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

 उन्होेंने कहा कि आज हमारे प्रदेश का बागडोर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जैसे अत्यंत संवेदनशील एवं सक्षम व्यक्ति के हाथों मे सुरक्षित है।

 श्री देवांगन ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री साय के कुशल नेतृत्व में हमारा छत्तीसगढ़ आज निरंतर प्रगति के सोपानों को तय कर रही है।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला देवांगन समाज के पूर्व अध्यक्ष श्री केदार देवांगन ने श्री लखन लाल देवांगन के रूप में देवांगन समाज के प्रतिनिधि को छत्तीसगढ़ मंत्री मण्डल में स्थान देने के लिए मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय एवं छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति विनम्र आभार व्यक्त करते हुए उन्हें हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य श्री यशवंत जैन ने जिला देवांगन समाज के सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

 इस अवसर पर उन्होंने देवांगन समाज के विकास हेतु हर संभव सहयोग देने तथा समाज के लोगों के मांगों को पूरा कराने का आश्वासन भी दिया।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ जनप्रतिनिधि श्री पवन साहू ने समाज एवं सामाजिक संगठनों के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने देवांगन समाज के लोगों से एकजुट होकर समाज के विकास में योगदान देने तथा समाज के वंचित लोगों के मदद हेतु सदैव आगे रहने की अपील की।

 पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री राकेश यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देवांगन समाज के लोगों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

 देवांगन समाज के नव निर्वाचित अध्यक्ष  दीपक देवांगन ने कार्यक्रम में अपनी बहुमूल्य उपस्थिति के लिए मंत्री श्री लखन लाल देवांगन सहित अन्य अतिथियों के प्रति विनम्र आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उन्होंने समाज के मांगों की ओर मंत्री श्री देवांगन एवं अतिथियों का ध्यान भी आकृष्ट कराया।

 समारोह में सामाजिक प्रतिनिधियों के द्वारा जिला मुख्यालय बालोद के समीपस्थ ग्राम सिवनी में निर्मित देवांगन समाज के सामाजिक भवन में बांउड्री वाॅल निर्माण हेतु 10 लाख रुपये की राशि प्रदान करने तथा देवांगन समाज के सामाजिक छात्रावास में विद्यार्थियों के निवास हेतु अतिरिक्त कक्ष निर्माण करने की भी मांग की गई।

 समाज के मांगों पर सहमति जताते हुए मंत्री श्री देवांगन ने समाज के सभी मांगों को पूरा कराने का आश्वासन भी दिया।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406