WhatsApp में आने वाला है जबरदस्त फीचर… मैसेज करने का बदल जाएगा तरीका, देखें कैसे करेगा काम

संपादक आर के देवांगन

WhatsApp में आने वाला है जबरदस्त फीचर… मैसेज करने का बदल जाएगा तरीका, देखें कैसे करेगा काम
WhatsApp में आने वाला है जबरदस्त फीचर… मैसेज करने का बदल जाएगा तरीका, देखें कैसे करेगा काम

TECHNOLOGY  : व्हाट्सएप में यूजर्स को सबसे बड़ा अपडेट मिलने वाला है। टेलीग्राम व अन्य थर्ड पार्टी एप्स पर मैसेज व कॉलिंग का मौका मिलेगा। इस अपडेट के बाद यूजर्स को काफी मजा आने वाला है और यूजर्स एक्सपीरियंस भी बढ़ाएगा। इस अपडेट का यूजर्स अब इंतजार कर रहे है। कंपनी ने इस फीचर के अपडेट पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही यूजर्स इसे यूज कर सकेंगे।

बता दें, व्हाट्सएप यूजर्स को कंपनी ने लगातार नए अपडेट व नए फीचर देखकर खुश किया है। इसी वजह से इसके यूजर्स काफी बढ़ रहे हैं और इसकी लोकप्रियता भी लगातार बढ़ती जा रही है। अब थर्ड पार्टी एप्स पर भी व्हाट्सएप से मैसेज व कॉलिंग की सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। जो यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है।

कब मिलेगी सुविधा ?
इस खास अपडेट को लेकर मेटा ने थर्ड पार्टी चैट्स के बारे में यूजर्स को नोटिफाइ करने के लिए व्हाट्सएप और मैसेंजर में नए नोटिफिकेशन बनाए गए है। इसमें नए मैसेजिंग एप से आने वाले मैसेज के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसमें यूजर्स यह तक भी कर सकेंगे कि वे किस थर्ड पार्टी एप से मेसेज रिसीव करना चाहते हैं। इस फीचर को 2027 तक यूजर्स को यूज करने का मौका मिलेगा।

ग्रुप चैट के लिए कॉल लिंक का फीचर
व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप चैट में कॉल लिंक वाला फीचर ऑफर करने वाला है। व्हाट्सएप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी दे रही हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स को चैट में ही कॉल लिंक क्रिएट कर सकेंगे। इस फीचर की खास बात है कि इससे की जाने वाली कॉल्स यूजर्स को बिना रिंग किए शुरू हो जाएगी

गूगल मीट की तरह होगा फीच
इस फीचर के विषय में बताया जा रहा है कि यह काफी हद तक गूगल मीट की तरह ही होगा। इसमें यूजर बाकी मेंबर्स से एक लिंक के जरिए कनेक्ट होंगे। इस फीचर को व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉयड 2.24.19.14 में देखा है। बीटा टेस्टिंग पूरी होे के बाद इस फीचर को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।