Whatsapp का नया चैट मेमोरी फीचर होगा खास, Meta Ai रखेगा बातों को याद

संपादक आर के देवांगन

Whatsapp का नया चैट मेमोरी फीचर होगा खास, Meta Ai रखेगा बातों को याद
Whatsapp का नया चैट मेमोरी फीचर होगा खास, Meta Ai रखेगा बातों को याद

WHATSAPP NEW :-  व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए बार-बार नए और खास तरह के फीचर दे रहा है। अब एक और फीचर लेकर आया है यह फीचर खास होगा क्योंकि नया चैट मेमोरी से जुड़ा है। यह चैट मेमोरी फीचर को कंपनी जल्द ही रोल आउट करने वाला है। इस फीचर को यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉएड 2.24.22.9 में देख सकते है।

बता दें, व्हाट्सएप यूजर्स के एक्सपीरियंस को खास और बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगातार काम कर रही है। यहीं वजह है कि नए-नए फीचर लेकर आती है। नए फीचर से यूजर्स को सहोलियत तो होती ही है साथ ही खूब मजा भी आता है। कंपनी इस फीचर से यूजर्स को और अधिक पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस देने चाह रही है।

मेटा एआई रखेगा जरूरी बातों को याद
इस फीचर के बारे में बताया जा रहा है कि चैट मेमोरी को चैटबॉट के साथ एआई अपने चैट मेमोरी में रहेगा। जिसे वह ऑटोमैटिकली याद रखेगा। यफ फीचर मेटा एआई के पास मौजूद इंफॉरर्मेशन का इस्तेमाल करके यूजर्स को ज्यादा सही और कस्टमाइज्ड रिस्पॉन्स देगा।

डॉक्यूमेंट्री और पॉडकास्ट को भी रखेगा याद
इस फीचर की खास बात यह होगी कि इसमें यह यूजर्स की पसंद का ध्यान रखेगा और यूजर्स के पसंद के किताबों और डॉक्यूमेंट्री और पॉड कास्ट को भी याद रखने का काम करेगा। इससे यूजर्स अपने जरूरी चीजों को व्हाट्सएप के इस नए फीचर के माध्यम से याद रखेंगे। यदि भूल भी गए तो यह फीचर यूजर्स को याद दिला देगा।

जल्द ही होगा रोलआउट
इस खास चैट मेमोरी फीचर को यूजर्स के लिए कंपनी जल्द ही रोल आउट करने वाला है। साथ ही यह यूजर्स को व्हाट्सएप मेटा एआई पर्सनल असिस्टेंट जैसा फील कराएगा। इसमें यूजर्स को डिलीट करने के साथ ही मेमोरी को अपडेट करने का भी ऑप्शन देगा।