जनदर्शन में आज दिव्यांग मनोहर भेड़िया को मिला बैसाखी एवं श्रवणबाधित बालक नितिन को मिला श्रवण यंत्र    कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने आम लोगों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं की ली जानकारी, संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर त्वरित कार्यवाही करने के दिए निर्देश

जनदर्शन में आज दिव्यांग मनोहर भेड़िया को मिला बैसाखी एवं श्रवणबाधित बालक नितिन को मिला श्रवण यंत्र     कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने आम लोगों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं की ली जानकारी, संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर त्वरित कार्यवाही करने के दिए निर्देश
जनदर्शन में आज दिव्यांग मनोहर भेड़िया को मिला बैसाखी एवं श्रवणबाधित बालक नितिन को मिला श्रवण यंत्र     कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने आम लोगों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं की ली जानकारी, संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर त्वरित कार्यवाही करने के दिए निर्देश

 

 जनदर्शन में आज दिव्यांग मनोहर भेड़िया को मिला बैसाखी एवं श्रवणबाधित बालक नितिन को मिला श्रवण यंत्र

   कलेक्टर इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने आम लोगों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं की ली जानकारी, संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर त्वरित कार्यवाही करने के दिए निर्देश

  बालोद, :-30 जनवरी संयुक्त जिला कार्यालय के जनदर्शन कक्ष में आज आयोजित कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम जिले के दिव्यांग युवक मनोहर भेड़िया एवं श्रवणबाधित बालक नितिन के लिए राहत भरा साबित हुआ।

  उल्लेखनीय है कि अपने दिव्यांगता के कारण चलने-फिरने में हो रही परेशानियों के चलते जिले के गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम गब्दी के दिव्यांग युवक  मनोहर भेड़िया ने बैसाखी की मांग करने के लिए जनदर्शन कार्यक्रम में आज कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल से मुलाकात करने पहुँचे थे।

  कलेक्टर चन्द्रवाल ने जनदर्शन मंे पहुँचे दिव्यांग युवक  मनोहर भेड़िया से बातचीत कर उनके मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली।

  दिव्यांग मनोहर के द्वारा चलने-फिरने में सहुलियत के लिए बैसाखी की मांग करने पर कलेक्टर चन्द्रवाल ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को तलब कर दिव्यांग मनोहर भेड़िया को तत्काल बैसाखी प्रदान कराने के निर्देश दिए।

  इसके अलावा चन्द्रवाल ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों का दिव्यांग मनोहर भेड़िया को कृत्रिम पैर प्रदान करने हेतु उनके पैर का नाप लेने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर दिव्यांग मनोहर को जनदर्शन कक्ष में ही बैसाखी प्रदान किया गया।

  इसी तरह जनदर्शन में आज जिला मुख्यालय बालोद के कुर्मीपारा निवासी श्रवणबाधित बालक नितिन एवं उनके पिता महेश कुमार ने श्रवण यंत्र के मांग करने हेतु कलेक्टर श्री चन्द्रवाल से मुलाकात करने पहुँचे थे।

  कलेक्टर चन्द्रवाल ने श्रवणबाधित बालक एवं उनके पिता से बातचीत कर उनका हालचाल जाना।

  श्रवणबाधित बालक के पिता के द्वारा श्रवण यंत्र की मांग किए जाने पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को तलब कर दिव्यांग बालक नितिन को तत्काल श्रवण यंत्र प्रदान करने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर के त्वरित कार्रवाई के फलस्वरूप तत्काल बैसाखी एवं श्रवण यंत्र मिलने से दिव्यांग मनोहर एवं श्रवणबाधित बालक नितिन बहुत ही प्रसन्नचित नजर आ रहे थे।

  जनदर्शन मंे आज कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने जिले के विभिन्न स्थानों से पहुँचे लोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जनदर्शन में पहुंचे लोगों के समस्याओं के समुचित निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

  जनदर्शन मेें आज डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम सुंदर नगर के ग्रामीणों ने अपने गांव को राजस्व एवं डीजिटल ग्राम घोषित करने की मांग की। इसी तरह ग्राम रेंगाडबरी निवासी चंद्रिका बाई ने राशन कार्ड बनाने तथा ग्राम विकास समिति ग्राम मोखा के प्रतिनिधियों ने अपने अपने गांव के खेल मैदान का सीमांकन करने की मांग की।

   ग्राम जेवरतला निवासी संतराम एवं देवीनवागंाव निवासी  खोरबाहरा राम ने वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, ग्राम परसतराई निवासी डामेन्द्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग की। इसी तरह ग्राम डुडिया निवासी नेमलता सिंह ने अपने गांव के तालाब को महिला स्वसहायता समूह को ठेका में मछली पालन हेतु प्रदान करने की मांग की।

  इसी तरह भरदा निवासी मुस्ताख खान ने मनरेगा जाॅब कार्ड बनाने, ग्राम बटेरा निवासी श्रीमती विनिता ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत रसोई गैस कनेक्शन प्रदान करने की मांग की। जनदर्शन में आज जिले के विभिन्न स्थानों से बड़ी संख्या में लोग अपने मांगों एवं समस्याओं के निराकरण की मांग लेकर पहुंचे थे।

   कलेक्टर एवं अधिकारियों ने जनदर्शन में पहुंचे सभी लोगों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवेदकों के मांगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

  इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव सहित संयुक्त कलेक्टर श्री अजय लकरा व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406