छत्तीसगढ़ के इस शहर में 20 सितंबर से लगने जा रहा है 10 दिनों का लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के इस शहर में 20 सितंबर से लगने जा रहा है 10 दिनों का लॉकडाउन

जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने 20 से 30 सितंबर तक लॉकडाउन का निर्णय लिया है। इस संबंध में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों की ओर से भी आग्रह किया गया था। बढ़ते संक्रमण के मामले और शहरवासियों की मांग को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर दुर्ग व जिला दंडाधिकारी ने लॉकडाउन पर मुहर लगा दी। लॉकडाउन के दौरान कुछ आवश्यक सेवाएं ही संचालित की जा सकेगी जबकि अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे, जिसमें किराना स्टोर्स, स्टेशनरी सहित अन्य दुकानें शामिल हैं। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें।

इससे पहले भी शहर में नागरिकों और व्यवसायियों की मांग पर कलेक्टर ने हालात को देखते हुए लॉकडाउन के आदेश जारी किए थे। दुर्ग के अलावा राजनांदगांव, रायगढ़, मुंगेली, पेंड्रा सहित कई जगहों पर स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन लागू किया है। लॉकडाउन के दौरान लोगों से बिना वजह घर से बाहर न निकलने की अपील की गई। जरूरी होने पर अनिवार्य रूप से मास्क पहन कर निकलने, सैनिटाइजर और अपना आईडी साथ रखने की सलाह दी गई है।

बता दें कि राजनांदगांव जिले में अब तक 6031 लोग कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 2453 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि 504 लोग होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। इनके अलावा 3041 लोग अभी कोविड अस्पताल में भर्ती हैं। जिले में अब तक 33 लोगों की इस बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है। पूरे राज्य में अब तक 77775 लोग इस संक्रामक बीमारी की चपेट में आ चुके हैं और 628 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।