सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने पर AAP ने कहा- सत्यमेव जयते, सत्य की शक्ति से टूटा 'तानाशाह' की जेल का ताला

संपादक आर के देवांगन

सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने पर AAP ने कहा- सत्यमेव जयते, सत्य की शक्ति से टूटा 'तानाशाह' की जेल का ताला
सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने पर AAP ने कहा- सत्यमेव जयते, सत्य की शक्ति से टूटा 'तानाशाह' की जेल का ताला

केजरीवाल की जमानत से AAP नेताओं में ख़ुशी की लहर,बीजेपी चिंताजनक स्थिति में देखिए आम आदमी पार्टी के नेताओ ने क्या कुछ कहा

Arvind Kejriwal got bail: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को जमानत मिलते ही पार्टी के नेता व कार्यकर्ता झूम उठे. वहीं नेताओं ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी. आइए जानते हैं किसने क्या कहा..

बालोद - सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी. इसके बाद पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की. हालांकि अरविंद केजरीवाल जमानत के दौरान अपने दफ्तर नहीं जा सकेंगे और न ही सरकारी फाइलों पर दस्तखत कर सकेंगे. इसके बाद कहा जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में पार्टी की तैयारियों और गतिविधियों को नई रफ्तार दे सकती है. अरविंद केजरीवाल की जमानत पर नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है.

‘आप’ नेता पंकज जैन जिला मीडिया प्रभारी बालोद ने अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर कहा, कि यह देश के लिए एक ऐतिहासिक फैसला है। सुप्रीम कोर्ट ने इस तथ्य को उजागर किया है कि कोई भी व्यक्ति और कोई भी तानाशाही देश के संविधान को प्रभावित नहीं कर सकती। हम सभी खुश हैं। यह एक तरह से बहुत चौंकाने वाला और निराशाजनक है कि एक संस्था जिसकी प्राथमिक जिम्मेदारी संविधान और लोकतांत्रिक सिद्धांतों की रक्षा करना और देश के कानून द्वारा निर्धारित मानक प्रोटोकॉल और प्रक्रियाओं का पालन करना है। ऐसा करने के बजाय, वे अपने राजनीतिक आकाओं से निर्देश लेते हुए पिंजरे में बंद तोते की तरह व्यवहार कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर प्रकाश डाला और उन्हें स्पष्ट रूप से कहा कि वे इस तरह से व्यवहार न करें।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर AAP लोकसभा सचिव दीपक आरदे ने  सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया।  उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल सिर्फ एक नाम नहीं हैं, बल्कि ईमानदार राजनीति का एक ब्रांड हैं। 6 महीने में उनकी बढ़ती लोकप्रियता से AAP को और ताकत मिलेगी। मैं फैसले का स्वागत करता हूं।  वेलकम बैक अरविंद केजरीवाल। सुप्रीम कोर्ट के अंतिम आदेश को पढ़ने के बाद हम आगे की रणनीति बनाएंगे और समझेंगे जिन शर्तों के तहत जमानत दी गई है। दिल्ली और देश में खुशी की लहर है। अब अरविंद केजरीवाल आगामी हरियाणा चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे।

अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर आम आदमी पार्टी बालोद के जिला अध्यक्ष एवं आप के वरिष्ठ नेता ने कहा ‘'सत्यमेव जयते - सत्य की शक्ति से टूटे तानाशाह की जेल के ताले। झूठ और साजिशों के खिलाफ लड़ाई में आज पुनः सत्य की जीत हुई है। एक बार पुनः नमन करता हूं बाबा साहेब अंबेडकर जी की सोच और दूरदर्शिता को, जिन्होंने 75 साल पहले ही आम आदमी को किसी भावी तानाशाह के मुकाबले मजबूत कर दिया था।''

शराब नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने पर कांकेर लोकसभा अध्यक्ष घनश्याम चंद्राकर ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि आज के अखबारों में बताया गया है कि करीब 40 लोगों को आरोपी बनाया गया था और अब सिर्फ 2 लोग जेल में थे, इसलिए जमानत मिलना तय था। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की जांच एजेंसियों के बारे में जो कहा, वह केंद्र के लिए बड़ी आलोचना है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद मुझे लगता है कि अगर केंद्र सरकार में थोड़ी भी शर्म है तो केंद्रीय गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। सीबीआई गृह मंत्रालय के अधीन आती है, कोर्ट ने साफ कहा है कि देश की प्रमुख एजेंसी ने बदले की भावना से काम किया है।

आम आदमी पार्टी बालोद जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ कांता गरिहा ने कहा ''यह हम सभी के लिए एक भावनात्मक क्षण है कि हमारे भाई और राजनीतिक गुरु अरविंद केजरीवाल भाजपा द्वारा रची गई सभी बुरी साजिशों के बाद बाहर आने वाले हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा को संदेश दिया है कि उन्हें अपनी तानाशाही बंद करनी होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि भाजपा एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और उन्हें अपना पिंजरे का तोता बना लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बहुत स्पष्ट शब्दों में कहा है कि सीबीआई पिंजरे के तोते की तरह काम कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने आश्वासन दिया है कि अगर कोई तानाशाह है या एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है, तो भारत का संविधान उसकी रक्षा के लिए है।"