धमतरी की बहुचर्चित मॉडल आंचल यादव की हत्या के मामले में जानिए आगे खबर में

धमतरी की बहुचर्चित मॉडल आंचल यादव की हत्या के मामले में  जानिए आगे खबर में
धमतरी की बहुचर्चित मॉडल आंचल यादव की हत्या के मामले में  जानिए आगे खबर में

धमतरी की बहुचर्चित मॉडल आंचल यादव की हत्या के मामले में जानिए आगे खबर में 

बालोद//धमतरी की चर्चित मॉडल आंचल यादव की हत्या के मामले में उसके भाई सिद्धार्थ यादव आजीवन कारावास और उसकी मां ममता यादव को साक्ष्य छिपाने पर तीन साल की सजा सुनाई गई है। दोनों को 500-500 रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है। यह सजा जिला न्यायालय में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश सरोज दास नंद ने बुधवार को सुनाई। 

मामला 25 मार्च 2019 का है। प्रकरण के अनुसार भाई सिद्धार्थ यादव ने धमतरी स्थित अपने घर में ही आंचल के पेट में दो बार चाकू से हमला किया, फिर गला दबाकर हत्या कर दी। किसी को शक न हो, इसलिए शव को कार से लेकर बालोद जिले के बालोदगहन के पास गंगरेल नाले में फेंक दिया था। लोक अभियोजक छन्नूलाल ने बताया कि मॉडल आंचल यादव धमतरी के अलावा रायपुर में भी मॉडलिंग का काम करती थी। 

उसके भाई सिद्धार्थ को बहन का अश्लील कपड़े पहनना और वीडियो बनाना पसंद नहीं आता था। कई बार मना करने के बाद भी बहन नहीं मानी। 

विवाद के बाद घटना को दिया अंजाम 

पुलिस के अनुसार 25 मार्च की रात करीब 9 बजे घर में आंचल यादव और उसके भाई के बीच उसकी लाइफ स्टाइल एवं चाल-चलन को लेकर विवाद हुआ। आंचल ने अपने भाई को अपशब्द कह दिया, जो उसे नागवार गुजरा। बात बढऩे पर आंचल ने चाकू से सिद्धार्थ पर वार कर दिया। उसने बचाव करते हुए चाकू छीन लिया। इसके बाद बहन के पेट में चाकू मारा और गला दबा दिया। कुछ देर तड़पने के बाद उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसने मां की मदद से लाश को ठिकाने लगाने के लिए योजना बनाई। 

घानापुरी में मिला था आंचल का शव 

सबसे पहले फर्श में पड़े खून के धब्बों को साफ किया गया। लाश को कार सीजी 04 एलजे-0004 में डालकर पहले मुजगहन की ओर गया। उपयुक्त जगह नहीं मिलने के कारण बालोदगहन के पास गंगरेल नहर में ले जाकर फेंक दिया। 

लाश पानी में बहते हुए ग्राम घानापुरी के पास पहुंच गई। गुरुर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से लाश को पानी से बाहर निकाला।

उसके पेट में चोट के निशान थे। गर्दन और पैर में रस्सी बंधी थी। युवती की पहचान आंचल यादव पिता राकेश कुमार यादव निवासी धमतरी के रूप में हुई थी। 

पुलिस ने ऐसे पकड़ा आरोपी भाई को 

पुलिस ने कुछ बिन्दु तय कर रायपुर में उसके फ्लावर वैली में दबिश दी। लैपटॉप, पेन ड्राइव समेत कई अश्लील फोटो मिली। पुलिस ने उसकी दो सहेलियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। कोई महत्वपूर्ण जानकारी नहीं मिलने से पुलिस ने जांच का एंगल सिद्धार्थ यादव पर केंद्रित कर दिया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि घटना की रात सिद्धार्थ यादव को एक ढाबे की पान दुकान में देखा गया था।

 

पहले उसने इनकार किया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस को आंचल की कार में भी खून के धब्बे दिखे। फॉरेंसिंक एक्सपर्ट से पुष्टि होने के बाद पुलिस ने बिना देरी किए सिद्धार्थ यादव को गिरफ्तार कर लिया।

मामले को सुलझाने में बालोद, दुर्ग, रायपुर, धमतरी की पुलिस टीम जुटी हुई थी। 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

 मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus