बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने घेरा विधायक निवास

बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने घेरा विधायक निवास
बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने घेरा विधायक निवास
बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने घेरा विधायक निवास
बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने घेरा विधायक निवास

बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने घेरा विधायक निवास 

पुलिस को छकाते हुए 9 जगहों पर जलाया सीएम और विधायक का पुतला

डोंगरगांव// अपने जनघोषणा पत्र में किये गये वादे अनुसार प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार या फिर 2500 रू. बेरोजगारी भत्ता देने की मांग करते हुए भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने आज जंगी प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस को छकाते हुए अलग अलग लगभग 9 जगहों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधायक दलेश्वर साहू का पुतला भी फूंका। पुतला दहन के दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस में कुछ स्थानों पर झूमाझटकी की भी खबर है। 

कांग्रेस द्वारा चुनाव पूर्व अपने जनघोषणा पत्र में 36 बिन्दुओं पर प्रदेश की जनता से वादा किया गया था। जिनमें से एक प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने अन्यथा 2500 रू. प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देना भी प्रमुख था। इसी मुद्दे को लेकर अब भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कांग्रेस को घेरने के लिए पूरे प्रदेश में आंदोलन और प्रदर्शन की रूपरेखा तय की है। इसी परिप्रेक्ष्य में आज भाजयुमो द्वारा यहां विधानसभा स्तरीय प्रदर्शन किया गया। 

भाजयुमो द्वारा सर्वप्रथम स्थानीय कृषि उपज मंडी में एक सभा का आयोजन किया, जहां वक्ताओं ने प्रदेश में सत्तारूढ़ भूपेश सरकार की वादाखिलाफी, युवाओं के साथ धोखा सहित अनेक मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास किया। पश्चात् कार्यकर्ता जुलुस के रूप में विधायक निवास मोंगरा कॉलोनी घेरने निकले। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर भूपेश बघेल मूर्दाबाद, दलेश्वर साहू मुर्दाबाद, बेरोजगारी भत्ता देना होगा, कांग्रेस सरकार हाय हाय, जो सरकार निकम्मी है, वो सरकार बदलनी है जैसे नारे लगाये। साथ ही अनेक प्रकार की तख्तियां भी कार्यकर्ता हाथ में उठाये चल रहे थे। 

पुतला दहन में सफल रहे कार्यकर्ता भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कृषि उपज मंडी से विधायक निवास तक लगभग दो किलोमीटर की दूरी में आज लगभग दस से बारह स्थानों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधायक दलेश्वर साहू के पुतला दहन की तैयारी कर रखी थी।

जिसमें कार्यकर्ता पहली बार पूर्णत: सफल भी हुए। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने आज रणनीति के तहत् पुलिस को छकाते हुए लगभग नौ स्थानों पर सीएम और एमएलए का पुतला फूंक दिया। इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की भरपूर कोशिश भी की, परन्तु वे सफल नहीं हो सके। कुछेक स्थानों पर पुलिस और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच हल्के फुल्के झड़प और झूमाझटकी की भी खबर है। 

विधायक निवास तक पहुंचने में सफल रहे कार्यकर्ता विधायक निवास घेरने निकले भाजयुमो कार्यकर्ता आज अपने उद्देश्य में पूर्णतया सफल रहे। मोंगरा कॉलोनी में स्थित विधायक निवास घेरने निकले भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मोंगरा कॉलोनी स्थित बाहरी गेट को पूरी दमदामी से पार करते हुए विधायक निवास तक पहुंच गये। इससे पहले बाहरी गेट में मौजूद दो चार पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, परन्तु बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं के सामने पुलिस की एक न चली और सब लोग गेट को धक्का मारते हुए विधायक निवास तक पहुंच गये। 

इसके बाद विधायक निवास के बाहर ही कार्यकर्ताओं ने पुलिस को छकाते हुए विधायक दलेश् वर साहू का पुतला फूंक दिया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने विधायक की अनुपस्थिति में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी बात उन तक पहुंचाने की अपील की। आज के प्रदर्शन में प्रमुख रूप से दिनेश गांधी, भरत वर्मा, लक्ष्मीनारायण गुप्ता, निरेन्द्र साहू, रामकुमार गुप्ता, बोधीराम साहू, विजय जैन, डीकेश साहू, प्रवेश ठाकुर, भोजराज वर्मा, तिमेश साहू, मुकेश साहू, धर्मेन्द्र वर्मा, मनीष साहू, भानू सोनी, राजा जैन, टिलेन्द्र देवांगन, तिमेश सिन्हा, गजेन्द्र साहू, लक्ष्मीकांत सेन, सिद्धिक बडग़ुजर, भाविश निक्की सहित बड़ी संख्या में भाजपा, भाजयुमो, महिला मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

रिपोर्ट-कमलेश मालेकर डोंगरगांव 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:-

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus