बीरगांव को स्वच्छ और सुन्दर बनाएंगे: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बीरगांव को स्वच्छ और सुन्दर बनाएंगे: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
बीरगांव को स्वच्छ और सुन्दर बनाएंगे: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बीरगांव को स्वच्छ और सुन्दर बनाएंगे: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर//सड़क, बिजली, साफ-सफाई और शुद्ध पेयजल की होगी बेहतर व्यवस्था मुख्यमंत्री बीरगांव नगर निगम महापौर और सभापति के कार्यभार ग्रहण समारोह में पहुंचे

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष उपस्थिति में आज बीरगांव नगर निगम के नव निर्वाचित महापौर नंदलाल देवांगन और सभापति कृपाराम निषाद ने कार्यभार ग्रहण किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवनिर्वाचित महापौर एवं सभापति सहित सभी पार्षदों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज 12 जनवरी का दिन स्वामी विवेकानंद की जयंती का दिन है। उन्होंने रायपुर में लगभग 2 वर्ष का बहुमूल्य समय व्यतीत किया।

ऐसे महापुरुष की जयंती अवसर पर कार्यभार ग्रहण का यह समारोह अपने-आप में विशिष्ट है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता ने सरकार के प्रति अटूट विश्वास व्यक्त करते हुए राज्य के अधिकांश नगरीय निकायों में विजय श्री दिलायी है।

शासकीय योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। बीरगांव ऐसा क्षेत्र है, जहां देश के सभी राज्यों के लोग रहते हैं। इस औद्योगिक क्षेत्र के रहवासियों को आवासीय पट्टा देने का कार्य सबसे पहले किया जा रहा है। बीरगांव नगर पालिक क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाने का कार्य हम सभी को मिलकर पूरा करना है।

इस क्षेत्र को प्रदूषण मुक्त करने कारगार कदम उठाए जाएंगे। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में विकास का नए मॉडल प्रस्तुत किया है। सड़क, बिजली, सफाई और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सभी घरों में की जा रही है। इसी तरह लोगों की स्वास्थ्य, स्वच्छ पेयजल और पर्यावरण के साथ-साथ बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हेतु स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी उत्कृष्ट स्कूल संचालित किए जा रहे हैं।

 इस अवसर पर आवास और पर्यावरण, वन, परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम विभाग मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया, विधायक रायपुर ग्रामीण सत्यनारायण शर्मा, अध्यक्ष जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित रायपुर पंकज शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर सौरभ कुमार सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे