छतीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने व्यपारियो को लाठी डंडे से की मारपीट जिससे जनता एवं व्यारियो में जनाक्रोश बढ़ा कई जनप्रितनिधियो ने कड़ी निदा व्यक्त कर की शिकायत

छतीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने व्यपारियो को लाठी डंडे से की मारपीट जिससे जनता एवं व्यारियो में जनाक्रोश बढ़ा कई जनप्रितनिधियो ने कड़ी निदा व्यक्त कर की शिकायत
छतीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने व्यपारियो को लाठी डंडे से की मारपीट जिससे जनता एवं व्यारियो में जनाक्रोश बढ़ा कई जनप्रितनिधियो ने कड़ी निदा व्यक्त कर की शिकायत

छतीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने व्यपारियो को लाठी डंडे से की मारपीट जिससे जनता एवं व्यारियो में जनाक्रोश बढ़ा कई जनप्रितनिधियो ने कड़ी निदा व्यक्त कर की शिकायत

बालोद :-- पाटेश्वर धाम डौंडीलोहारा क्षेत्र से लगे ग्राम तुएगोंदी में विगत दिनों देव सेवा कार्यक्रम के दौरान बाहर से आकर कुछ लोगों द्वारा ग्रामीणों पर हमला किया गया था। जिसमें पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया । इसी मामले को लेकर प्रार्थी की रिपोर्ट पर गुंडरदेही पुलिस ने धारा 147 148 294 506 323 427 452 आईपीसी के तहत 12 आरोपियों व अन्य लोगो के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

 छतीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने व्यपारियो को लाठी डंडे से मारपीट

● इस मामले में नया मोड़ लेते हुए सर्व छत्तीसगढ़िया समाज और क्रांति सेना द्वारा पाटेश्वर धाम के संत बालक दास को भी गिरफ्तार करने की मांग को लेकर बालोद बंद का आह्वान किया गया है। शहरी क्षेत्रों में बंद को लेकर सर्व छत्तीसगढ़िया समाज और क्रांति सेना के लोग घूम रहे हैं। लेकिन इस बीच गुंडरदेही में गुंडागर्दी भी सामने आ गई।दरअसल, बालोद बंद कराने के लिए जिले के छत्तीसगढ़या क्रांति सेना के लोग तो घूम रहे थे। गुंडरदेही में छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के लोग आ धमके और फिर लाठियां चलनी शुरू हो गई। मामला जबरदस्ती दुकान बंद कराने को लेकर था। इसमें कुछ व्यापारी के साथ क्रांति सेना के लोग भी घायल हुए हैं। घटना दोपहर 12 बजे के आसपास की है। दुर्ग बालोद मुख्य मार्ग पर यह घटना गुंडरदेही में हुई है। कुछ कैमरे के फुटेज भी सामने आए हैं जिसमें ये लोग एक दुकान के पास जाकर शटर बंद दुकान के भीतर से एक दुकानदार को बाहर निकाल रहे हैं।

● छतीसगड़िया क्रांति सेना के 12 लोगो के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज ●

 गुंडरदेही में बुधवार को 12 बजे छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के द्वारा जबरदस्ती पूर्वक बंद कराने के दौरान व्यापारियों के साथ विवाद करते हुए दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए लाठियों से मारपीट किया गया। इसी मामले को लेकर प्रार्थी की रिपोर्ट पर गुंडरदेही पुलिस ने धारा 147 148 294 506 323 427 452 आईपीसी के तहत 12 आरोपियों व अन्य लोगो के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए गुंडरदेही पुलिस ने एक आरोपी दुष्यंत साहू पिता रामधन लाल साहू की गिरफ्तारी एवं घटना में प्रयुक्त एक वाहन जीप सीजी 04 एच यहां से 9979 को जप्त किया गया है एवं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी।

●● मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल ●●

इधर व्यापारियों और छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के लाठी धारी लोगों के बीच झड़प के वीडियो जमकर वायरल हो रहे लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं। मारपीट से शुरू हुआ विवाद धीरे-धीरे बलवा का रूप ले रही है। मामले में एसपी गोवर्धन ठाकुर का कहना है कि जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

 

गुंडरदेही व्यापारी ऐसे घायलों को प्राथमिक उपचार कर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुंडरदेही से रिफर शंकराचार्य दुर्ग भिलाई में इलाज जारी है घायल व्यापारियों का सिर में गंभीर चोट लगभग 16 टाका सर पर लगने वाले व्यापारी घायल अवस्था में उन्हें दुर्ग रिफर आ गया घायल रजा गोलू बस बक्स नवीन जैन प्रशांत जैन ने बताया कि छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के लोग आए और दुकान बंद करने को लेकर आक्रोशित होकर डंडा से मारपीट किया गया।

 ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय साहू ने कहा

इतिहास में पहली बार इस तरह के व्यापारियों के साथ हुई घटना की निंदा करते हैं तत्काल प्रशासन को इन पर कार्रवाई करना चाहिए जब कोई समाज धरना प्रदर्शन की अनुमति मांग रहे हैं और प्रशासन के पास पुलिस व्यवस्था नहीं है तो उसे अनुमति नहीं देना चाहिए

●● एसडीओपी राजेश बागडे ने कहा :-   क्रांति सेना के द्वारा आज जो व्यापारियों से मारपीट हुआ है उस पर हम जांच कर रहे हैं दोषियों पर उचित कार्रवाई करेंगे ।

●● गुंडरदेही एसडीएम प्रेमलता चंदेल ने कहा :- सर्व आदिवासी समाज के द्वारा एक दिवसीय बंद पाटेश्वर धाम को लेकर सूचना दिया गया था पर कौन से व्यक्ति इस तरह व्यापारियों पर हमला किया है या पुलिस जांच कर रही है।

 ●◆ व्यापारी संघ के अध्यक्ष दर्शन जैन ने कहा व्यापारियों के साथ इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों पर तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए हम सब व्यापारी इस घटना के बाद से काफी सहमे हुए हैं अन्यथा 48 घंटे बाद गुंडरदेही व्यापारी संघ अपनी दुकान बंद रख कर कार्रवाई की मांग को लेकर हम धरना प्रदर्शन और चक्का जाम भी करेंगे इस घटना को अंजाम दे उस पर उचित करवाई किया जाए ।

●● पूर्व विधायक वीरेंद्र कुमार साहू ने कहा छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का संगठन को भंग करना चाहिए इस तरह के हमारे गुंडरदेही के व्यापारियों के साथ जो घटना हुआ हम इसका निंदा करते हैं तत्कालीन दोषी व्यक्तियों पर कारवाही की मांग कर रहे हैं नहीं तो हम भी व्यापारियों के समर्थन में हैं ।

●● पीड़ित व्यापारी फैज बख्श ने कहा कि हम सब व्यापारियों के साथ जो घटना हुआ है उस आरोपियों को तत्काल पुलिस कार्यवाही करें अन्यथा व्यापारी संघ इसका घोर निंदा करते हैं और कार्रवाई की मांग करते हैं ।

●● किराना के वरिष्ठ व्यापारी महेश चांडक ने कहा हमलावरों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए हम अभी लिखित रूप से प्रशासन को ज्ञापन दिए हैं 48 घंटे बाद व्यापारी समय नहीं देंगे गोपी पर तत्काल कार्रवाई होना चाहिए

●◆ सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष थानसिंह मंडावी ने कहा हम शांतिपूर्ण ढंग से व्यापारियों को समर्थन मांगे हैं पाटेश्वर धाम की घटना को लेकर आज जो व्यापारियों के साथ जो घटना हुआ है उसका हम निंदा करते हैं व्यापारियों के साथ जो घटना हुई है आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई होना चाहिए।

 कवर समाज के अध्यक्ष का कहना है 

भेस कुमार ठाकुर ने कहा हम सर्व आदिवासी समाज इस घटना का निंदा करते हैं बल्कि उन आरोपियों पर कार्रवाई होना चाहिए हम पाटेश्वर धाम में हुई घटना को लेकर शांति प्रिय धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

पूर्व राजेन्द्र राय ने कहा :- कि इस पर तुरंत कड़ी कड़ी कार्यवाही होनी चाहिये ऐसी घटना की मैं घोर निदा करते हुए प्रदेश के मुखिया से मांग करता हु की ऐसी  सेना पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिये।

  रिपोर्ट :- सीजी न्यूज प्लस 24