छत्तीसगढ़ सरकार के 04 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा ‘‘गौरव दिवस‘‘ कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने वर्चुअल मीटिंग लेकर आयोजन को सफल बनाने हेतु अधिकारियों को दिए विस्तृत दिशा-निर्देश मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे प्रदेश की जनता को करेंगे संबोधित

छत्तीसगढ़ सरकार के 04 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा ‘‘गौरव दिवस‘‘  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने वर्चुअल मीटिंग लेकर आयोजन को सफल बनाने हेतु अधिकारियों को दिए विस्तृत दिशा-निर्देश   मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे प्रदेश की जनता को करेंगे संबोधित
छत्तीसगढ़ सरकार के 04 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा ‘‘गौरव दिवस‘‘  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने वर्चुअल मीटिंग लेकर आयोजन को सफल बनाने हेतु अधिकारियों को दिए विस्तृत दिशा-निर्देश   मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे प्रदेश की जनता को करेंगे संबोधित


छत्तीसगढ़ सरकार के 04 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा ‘‘गौरव दिवस‘‘

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने वर्चुअल मीटिंग लेकर आयोजन को सफल बनाने हेतु अधिकारियों को दिए विस्तृत दिशा-निर्देश


मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे प्रदेश की जनता को करेंगे संबोधित

 

 

    बालोद :- छत्तीसगढ़ सरकार के 04 वर्ष के कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर शनिवार 17 दिसम्बर को बालोद जिले के विभिन्न स्थानों पर गौरव दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

       समुचे राज्य की भांति बालोद जिले में भी इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु समुचित तैयारियाॅ की जा रही है।

     कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने आज जिला स्तरीय अधिकारियों की वर्चुअल मीटिंग लेकर जिले में गौरव दिवस कार्यक्रम के सफल आयोजन के तैयारियों के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश दिए।

   

     शनिवार 17 दिसम्बर को गौरव दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सुबह 11 बजे प्रदेश की जनता को संबोधित भी करेंगे।

    कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रसारण को आम जनता तक पहुॅचाने हेतु निर्धारित स्थानों पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

       राज्य शासन के निर्देशानुसार 17 दिसम्बर को सुबह 11 बजे से जिले के सभी गौठानों, हाट-बाजार, नगरीय निकायों के सभी वार्डों, तंेदूपत्ता संग्रहण केन्द्रों, वनोपज प्रबंधन समितियों एवं सभी कृष्ण कुंज में गौरव दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

       कलेक्टर शर्मा ने 17 दिसम्बर को सुबह 11 बजे जिले के सभी गौठानों में आयोजित होने वाले गौरव दिवस कार्यक्रम में गौठान समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों के अलावा पशुपालकांे, भूमिहीन मजदूरों, जनप्रतिनिधियों, स्थानीय निकायों के सदस्य तथा राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य एवं स्थानीय निवासियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए हैं।

        कलेक्टर शर्मा ने इन सभी लोगों को पिछले 04 वर्षों में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हासिल की उपलब्धियों एवं राज्य शासन महत्वाकंाक्षी नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना की जानकारी देने के निर्देश भी दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 17 दिसम्बर को अपरान्ह 03 बजे प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, धान खरीदी केन्द्रों में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को आमंत्रित कर शासन की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं के अंतर्गत ब्याज मुक्त ऋण योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना आदि की जानकारी उपलब्ध कराने तथा इनका समुचित प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए हैं।

      इसके साथ ही 17 दिसम्बर को सुबह 11 बजे तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्रों एवं वनोपज प्रबंधन समिति कार्यालयों में आयोजित कार्यक्रम में किसानों एवं मजदूरों के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी देने तथा इनका समुचित प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए हैं।

      उन्होंने हाट-बाजार स्थलों में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगो को भी शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

         जिले के नगरीय क्षेत्रों के सभी वार्डों में आयोजित कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं वार्ड प्रतिनिधि को आमंत्रित कर राज्य शासन की 04 वर्षों की उपलब्धियों की जानकारी देने तथा इनके समुचित प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए।

     कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल में बैनर, पोस्टर, दीवाल लेखन, सुरक्षा इत्यादि के अलावा पेयजल आदि की भी समुचित व्यवस्था करने को कहा है। इस वर्चुअल मीटिंग में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा तोमर सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद , मो न :- 94255 72406