*अवैध रेत माफिया व खनिज माफियाओं को खत्म करने के बजाय खुद कांग्रेस के नेता कर रहे अवैध रेत परिवहन - दीपक आरदे* *गौण खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही करने पर धमकी देना व स्थानांतरण करना अति निंदनीय, ईमानदारी से अपने कार्य को करते अधिकारियों को कांग्रेस सरकार देख नही पा रही - पंकज जैन*

*अवैध रेत माफिया व खनिज माफियाओं को खत्म करने के बजाय खुद कांग्रेस के नेता कर रहे अवैध रेत परिवहन - दीपक आरदे*  *गौण खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही करने पर धमकी देना व स्थानांतरण करना अति निंदनीय, ईमानदारी से अपने कार्य को करते अधिकारियों को कांग्रेस सरकार देख नही पा रही - पंकज जैन*
*अवैध रेत माफिया व खनिज माफियाओं को खत्म करने के बजाय खुद कांग्रेस के नेता कर रहे अवैध रेत परिवहन - दीपक आरदे*  *गौण खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही करने पर धमकी देना व स्थानांतरण करना अति निंदनीय, ईमानदारी से अपने कार्य को करते अधिकारियों को कांग्रेस सरकार देख नही पा रही - पंकज जैन*

 

  अवैध रेत माफिया व खनिज माफियाओं को खत्म करने के बजाय खुद कांग्रेस के नेता कर रहे अवैध रेत परिवहन : - दीपक आरदे

  गौण खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही करने पर धमकी देना व स्थानांतरण करना अति निंदनीय, ईमानदारी से अपने कार्य को करते अधिकारियों को कांग्रेस सरकार देख नही पा रही : - पंकज जैन

 

  बालोद (छत्तीसगढ़): - कसडोल विधायक द्वारा तहसील ऑफिस पहुंच ट्रांसफर करने की धमकी देते हुए किए गए दुर्व्यवहार के संदर्भ में छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के अंतर्गत आने वाले तहसीलदार और नायब तहसीलदार सोमवार को बालोद कलेक्टर कुलदीप शर्मा को ज्ञापन सौंपकर कसडोल विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। विधायक पर धमकी देने का आरोप लगाए गए हैं। जिस पर संघ द्वारा निंदा प्रस्ताव पारित किया गया है।

   विधायक पर कार्यवाही की मांग के साथ अपनी अन्य मांगों को लेकर तहसीलदार और नायब तहसीलदारों ने 19 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। मामले पर राजनीति की गरमा गर्मी भी बढ़ चुकी है इसी सदर्भ में आम आदमी पार्टी लोकसभा सचिव व राष्ट्रीय परिषद सदस्य दीपक आरदे ने कहा,मुझे मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली की तहसीलदार पलारी निलमणी दुबे, डिप्टी कलेक्टर अंशुल वर्मा एवं राजस्व निरीक्षक प्रीतम चंद्राकर द्वारा दिनांक 29 मार्च 2023 को अवैध रेत परिवहन करते हुए एक हाईवा पर छ.ग. गौण खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही की गयी थी। जिसके एक घंटे पश्चात विधायक कसडोल शकुंतला साहू द्वारा तहसील ऑफीस पहुचकर ट्रांसफर कराने की धमकी एवं दुर्व्यवहार किया गया।

  अवैध रेत परिवहन पर विधिवत की गयी कार्यवाही को भी रोकने का दबाव बनाया गया एवं अवैध माईनिंग को संरक्षण देते हुए 03 घंटे के अंतर्गत तहसीलदार पलारी का स्थानांतरण आदेश राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी कर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, रायपुर संलग्न किया गया जो अनुचित एवं एकपक्षीय कार्यवाही है,कानून का उल्लंघन कर अवैध माईनिंग करने वालों का हौसला बढ़ रहा है,जो कांग्रेस सरकार अवैध रेत माफिया खनिज माफियाओं पर कार्यवाही की बात करती है आज उनके ही विधायक के निजी हाइवा से अवैध रेत परिवहन किया जा रहा है,साथ ही बालोद जिले में अवैध खनिज माफियाओं को पूर्ण रूप से संरक्षण मिलना भी कांग्रेस सरकार का सहयोग किया जाना नजर आता है,क्योंकि कोई भी अधिकारी अपनी नियत साफ रख ईमानदारी से अपने कार्य को करता है तो उसके साथ दुर्व्यवहार होना,धमकी मिलना ट्रांसफर होना कांग्रेस की सत्ता में आम बात हो चुकी है,जिससे ईमानदार अधिकारियों का मनोबल कमजोर होते जा रहा है,।

  आम आदमी पार्टी सभी ईमानदार साफ नियत वाले अधिकारियों के साथ है और उनके समर्थन में है,उनकी न्यायपूर्ण लड़ाई में आम आदमी पार्टी पूर्ण रूप से समर्थन करती है।

  मामले को लेकर विपक्ष की भाजपा मौन धारण किए हुए,मानो ऐसा प्रतीत होता है की भाजपा और कांग्रेस दोनों मिली जुली सरकार चला रहे है। ईमानदार अधिकारी के लिए न्याय की मांग न करना व सत्ताधारी सरकार से सवाल ना पूछना मिली जुली नियत को दर्शाता है।

  आम आदमी पार्टी के युवा नेता पंकज जैन ने कहा की अवैध कार्य करने वाले माफियाओं को कांग्रेस संरक्षण देती है यह लगता था,किंतु खुद कांग्रेस के विधायक ने ऐसा किया यह निंदनीय है,साथ ही ईमानदारी से अपने ड्यूटी निभाते अधिकारी को धमकी देते हुए ट्रांसफर करवाना कांग्रेस सरकार की नाकामी है, मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री महोदय भूपेश बघेल जी से अनुरोध करता हु की ईमानदार अधिकारी को न्याय मिले व कसडोल विधायक सकुंतला साहु जी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए,ताकि ईमानदार अधिकारी का मनोबल अपने कार्य के प्रति पूर्ण रूप से सुदृढ़ हो सके,साथ ही अवैध कार्य करने वाले खनिज माफियाओं से छत्तीसगढ़ आजाद हो और छत्तीसगढ़ पूर्ण रूप से विकसित हो इसकी मैं आशा करता हु।

  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जी अगर छत्तीसगढ़ वासियों के हितैसी है तो तत्काल प्रभाव में ईमानदार अधिकारी को न्याय प्रदान करते हुए कसडोल विधायक पर विधिवत कार्यवाही करेंगे एवम कानून सब के लिए एक समान का परिचय देंगे।

 

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद, मो नम्बर :- 94255 73406