गढ़बो भविष्य‘ के तर्ज पर जिले के शिक्षित बेरोजगार अपना भविष्य स्वयं गढ़कर अपने जीवन को उज्ज्वल बनाए :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को स्वरोजगार प्रदान करने हेतु जिला मुख्यालय बालोद में पहला ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का किया गया आयोजन जिले के प्रत्येक विकासखण्ड मुख्यालयों में किया जाएगा ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन

गढ़बो भविष्य‘ के तर्ज पर जिले के शिक्षित बेरोजगार अपना भविष्य स्वयं गढ़कर अपने जीवन को उज्ज्वल बनाए :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा  बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को स्वरोजगार प्रदान करने हेतु जिला मुख्यालय बालोद में पहला ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का किया गया आयोजन  जिले के प्रत्येक विकासखण्ड मुख्यालयों में किया जाएगा ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन
गढ़बो भविष्य‘ के तर्ज पर जिले के शिक्षित बेरोजगार अपना भविष्य स्वयं गढ़कर अपने जीवन को उज्ज्वल बनाए :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा  बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को स्वरोजगार प्रदान करने हेतु जिला मुख्यालय बालोद में पहला ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का किया गया आयोजन  जिले के प्रत्येक विकासखण्ड मुख्यालयों में किया जाएगा ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन

 

गढ़बो भविष्य‘ के तर्ज पर जिले के शिक्षित बेरोजगार अपना भविष्य स्वयं गढ़कर अपने जीवन को उज्ज्वल बनाए :- कलेक्टर कुलदीप शर्मा

बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को स्वरोजगार प्रदान करने हेतु जिला मुख्यालय बालोद में पहला ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का किया गया आयोजन

जिले के प्रत्येक विकासखण्ड मुख्यालयों में किया जाएगा ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन

बालोद, :-  कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के मंशा के अनुरूप छत्तीसगढ़ी भाषा के ‘गढ़बो भविष्य‘ शब्द के तर्ज पर हमारे जिले के शिक्षित बेरोजगार अपना भविष्य स्वयं गढ़कर अपने जीवन को उज्ज्वल बनाए।

   कलेक्टर  शर्मा आज जिला मुख्यालय बालोद जनपद पंचायत कार्यालय परिसर में जिला प्रशासन द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र जिले के शिक्षित बेरोजगारों को स्वरोजगार प्रदान करने हेतु आयोजित ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प में उपस्थित युवाओं को संबोधित कर रहे थे।

  कलेक्टर शर्मा ने कहा कि ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से हमारे जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को स्वरोजगार प्राप्त करने का बेहतरीन अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने जिले के सभी शिक्षित बेरोजगारों को इस प्लेसमेंट कैम्प के आयोजन का लाभ उठाने की अपील की।

  उल्लेखनीय है कि आज जिले में आयोजित इस पहला प्लेसमेंट कैम्प में बालोद विकासखण्ड के बेरोजगारी भत्ता योजना के पात्र 333 हितग्राहियों का पंजीयन किया गया। जिसमें से 118 हितग्राहियों ने विकल्प के रूप में सीधे प्लेसमेंट का चुनाव किया तथा शेष 215 हितग्राहियों ने पहले प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत नियोजन के विकल्प का चुनाव किया है।

  उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के मंशानुरूप बालोद जिला प्रशासन द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को स्वरोजगार प्रदान करने हेतु जिले के सभी विकासखण्ड मुख्यालयों में ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।

  इसके अंतर्गत आज जिला मुख्यालय बालोद में बालोद विकासखण्ड के हितग्राहियों के लिए जिले का पहला ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया गया।

  कलेक्टर  शर्मा ने ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प के आयोजन के उद्देश्यों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ी भाषा के ‘गढ़बो भविष्य‘ शब्द का आशय अपना भविष्य स्वयं तैयार करना है, जिसके माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना के पात्र हितग्राहियों को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

  इस अवसर पर उन्होंने तेज बारिश के उपरांत भी ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प में जिले के युवाओं की बड़ी संख्या में उपस्थिति की सराहना भी की।

  कलेक्टर शर्मा ने कहा कि रोजगार एवं स्वरोजगार प्राप्त करने के उपरांत भी हमारे युवाओं का कदम नहीं रूकना चाहिए। अपितु आपको बेहतर अवसर के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए।

  इस अवसर पर उन्होंने जिले में आयोजित पहले ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से चयनित होने के लिए युवाओं को शुभकामनाएं भी दी।

  जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ.रेणुका श्रीवास्तव ने भी शिक्षित बेरोजगारों को जिले में आयोजित ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इसका लाभ उठाने की अपील की।

  उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन बालोद के मार्गदर्शन में जिला कौशल विकास प्राधिकरण बालोद द्वारा इस ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प में आन द जॉब ट्रेनिंग सह रोजगार तथा सीधे रोजगार प्रदान किए जाने हेतु विभिन्न संकायों में प्रशिक्षण तथा प्लेसमेंट हेतु हितग्राहियों को चिन्हांकित किया गया। इसके अंतर्गत आज प्रथम अरोरा फांउडेशन द्वारा 08 कोर्स में प्रशिक्षण हेतु आवासीय सुविधा प्रदान किया जाएगा।

  आज आयोजित ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प में उपस्थित बालोद विकासखण्ड के 333 हितग्राहियों का पंजीयन किया गया।

  जिसमें से आटोमोटिव में 15, ब्यूटी पार्लर में 33, फाल्स सिलिंग में 15, इलेक्ट्रिकल में 39, हेल्थ केयर में 45, हास्पीटेलिटी में 44, प्लबिंग में 13, टेक्सटाईल में 5 तथा वेल्डिंग में 6 लोगों ने प्रशिक्षण उपरांत रोजगार के विकल्प का चयन किया। इसी तरह 118 हितग्राहियों द्वारा विभिन्न क्षेत्र में सीधे रोजगार का विकल्प का चयन किया गया।

  चयनित हितग्राहियों को सेल्स, टेक्सटाईल, ऑटोमोबाईल एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदो पर शीघ्र प्लेसमेंट किया जाएगा।

  आज आयोजित जिले के पहले ‘गढ़बो भविष्य‘ प्लेसमेंट कैम्प में बालोद विकासखण्ड के 400 से अधिक शिक्षित बेरोजगार युवाओं ने भाग लिया।

   इस अवसर पर जिला कौशल विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक विकास देशमुख, रोजगार प्रदाता कम्पनियों के प्रतिनिधियों के अलावा अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद मो नम्बर :- 94255 72406