लोकसभा आम निर्वाचन 2024 सामान्य पे्रक्षक, कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत की उपस्थिति में समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में किया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन बालोद जिले को गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया जिले में 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाने के लिए जिले को मिली उल्लेखनीय सफलता

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 सामान्य पे्रक्षक, कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत की उपस्थिति में समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में किया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन  बालोद जिले को गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया जिले में 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाने के लिए जिले को मिली उल्लेखनीय सफलता
लोकसभा आम निर्वाचन 2024 सामान्य पे्रक्षक, कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत की उपस्थिति में समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में किया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन  बालोद जिले को गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया जिले में 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाने के लिए जिले को मिली उल्लेखनीय सफलता

 

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 सामान्य पे्रक्षक, कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत की उपस्थिति में समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में किया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

बालोद जिले को गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया जिले में 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाने के लिए जिले को मिली उल्लेखनीय सफलता

बालोद, :-06 अपै्रल लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के अंतर्गत कांकेर लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त किए गए सामान्य प्रेक्षक एमटी रेजू, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे की उपस्थिति में आज जिला मुख्यालय बालोद के ग्राम सिवनी स्थित उप संचालक समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में वृहद मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 जिला प्रशासन द्वारा आज आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम विशेष रूप से उल्लेखनीय एवं उपलब्धिपूर्ण रहा। आज आयोजित कार्यक्रम में बालोद जिले को 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई-जगार’ हर घर सम्पर्क महा अभियान के अन्तर्गत ’चुनई-जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाकर मतदान तिथि 26 अपै्रल को मतदान हेतु अपील करने के उल्लेखनीय कार्यों के लिए गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड से नवाजा गया।

 कार्यक्रम में उपस्थित गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड के टीम के सदस्यों के द्वारा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा स्वीप के नोडल अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे को इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

 कार्यक्रम में उपस्थित सामान्य प्रेक्षक सहित सभी अधिकारियों ने बालोद जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत 01 लाख से अधिक घरों में हर घर सम्पर्क महा अभियान के अन्तर्गत ’चुनई-जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाने की इस अभिनव एवं महत्वपूर्ण कार्य की भूरी-भूरी सराहना की।

 उन्होंने कहा कि बालोद जिला प्रशासन द्वारा जिले के 01 लाख से अधिक घरों में ’चुनई-जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाकर लोकतंत्र की महापर्व में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने का अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य किया गया है।

जो कि बहुत ही सराहनीय है। इसके लिए उन्होंने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे सहित पंचायत विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों, महिला स्वसहायता समूह, महिला कमाण्डो, रेडक्राॅस सहित सभी के प्रयासों की भूरी-भूरी सराहना करते हुए उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि आज का दिन एवं आज आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम बालोद जिले के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि आज आयोजित कार्यक्रम में बालोद जिले को जिले के 01 लाख से ज्यादा घरों में ’चुनई-जगार’ हर घर सम्पर्क महा अभियान के अन्तर्गत ’चुनई-जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाने के अतुलनीय कार्यों के लिए जिले का नाम गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज होने का गौरव प्राप्त है। इस अत्यंत उल्लेखनीय एवं महत्वपूर्ण उपलब्धि का श्रेय मतदाता जागरूकता अभियान से जुड़े हमारे सभी अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा महिला स्वसहायता समूह, महिला कमाण्डो, रेडक्राॅस सहित जिले के आम नागरिकों एवं मतदाताओं को जाता है।

 उन्होंने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल करने के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे के अथक प्रयासों की भी सराहना की।

 इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को अपने देश के लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए सभी प्रकार के निर्वाचनों में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करनेे की शपथ भी दिलाई।

 कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने सभी जिले वासियों को लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के अंतर्गत मतदान तिथि 26 अपै्रल को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी अमूल्य भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील भी की।

 इस अवसर पर कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने सेल्फी पाॅइंट में सेल्फी लेकर मतदाता जागरूकता का संदेश भी दिया।

 जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का स्वागत एवं अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन बालोद जिले के लिए अत्यंत गौरवपूर्ण है।

 डाॅ. कन्नौजे ने कहा कि आज जिले के 01 लाख से अधिक घरों में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ’चुनई जगार’ नेवता कार्ड पहुँचाने के लिए बालोद जिले को गोल्डन बूक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड से सम्मानित होने का गौरव प्राप्त हुआ।

 इस दौरान सामान्य पे्रक्षक श्री एमटी रेजू एवं कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने जिले के दिव्यांग, वृद्ध एवं तृतीय लिंग के मतदाताओं को सम्मानित भी किया।

 इस अवसर पर कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं के बीच पहुँचकर उनका कुशलक्षेम भी पुछा। जिला प्रशासन के मुखिया के आत्मीय एवं मधुर व्यवहार से कार्यक्रम में उपस्थित दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाता बहुत ही अभिभूत नजर आ रहे थे।

 इस अवसर पर शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बालोद के विद्यार्थियों के द्वारा मतदाता जागरूकता पर आधारित बहुत ही सुंदर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति कर सभी प्रकार के निर्वाचनों में अपना मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया। कार्यक्रम में कलाकारों के द्वारा मतदाता जागरूकता पर आधारित सुमधुर गीत-संगीत की प्रस्तुति भी दी गई।

 कार्यक्रम में पंचायत विभाग के उप संचालक श्री आकाश सोनी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीताम्बर यादव सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा बड़ी संख्या में स्वसहायता समूह की महिलाओं, महिला कमाण्डो एवं वृद्ध दिव्यांगजनों के अलावा आम नागरिक उपस्थित थे।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :- 94255 72406