देवांगन समाज के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देवांगन ने प्रदेशवासियों को हरेली त्यौहार की बधाई और शुभकामनाएं दी

देवांगन समाज के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देवांगन ने प्रदेशवासियों को हरेली त्यौहार की बधाई और शुभकामनाएं दी

प्रदेश अध्यक्ष ने समाज के लोगों से 07 अगस्त बुनकर दिवस मनाने की अपील
मुंगेली // देवांगन समाज के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देवांगन ने प्रदेशवासियों को हरेली त्यौहार की बधाई और शुभकामनाएं दी है। देवांगन ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति यहां के उत्सवों में प्रमुखता से दिखाई देती है। छत्तीसगढ़ का लोक त्यौहार हरेली छत्तीसगढ़ के जन-जीवन में रचा-बसा खेती-किसानी से जुड़ा पहला त्यौहार है। इसमें अच्छी फसल की कामना के साथ खेती-किसानी से जुड़े औजारों की पूजा की जाती है। इस दिन धरती माता की पूजा कर हम भरण पोषण के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हरेली त्यौहार प्रदेशवासियों के जीवन में खुशियां और समृद्धि लेकर आए।

प्रदेश अध्यक्ष ने समाज के लोगों से 07 अगस्त बुनकर दिवस मनाने की अपील

प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देवांगन ने समाज के लोगों को अपील करते हुए कहा कि 07 अगस्त बुनकर दिवस को धूमधाम से मनाने की बात कही। समाज के लोगों से कहा कि देवांगन कल्याण समाज 2338 का निर्वाचन के बाद  दिनाँक 26 मई 2024 को प्रथम विशेष आमसभा रखा गया था। आमसभा में निर्णय लिया गया था की 07 अगस्त को बुनकर दिवस के रूप में पुरे प्रदेश में मनाया जाएगा।  07 अगस्त को बुनकर भाई और परिवार के साथ पूरे देवांगन समाज अपने कला का प्रदर्शन करते हुए नाना प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अपील की है।
           बुनकर दिवस को मानने के लिए सभी  जिला, राज, मंडल और इकाई में 07 अगस्त को एक त्यौहार के रूप में मनाकर सामाजिक एकता का परिचय दिया जाएगा। इस हेतु उन्होंने समाज के प्रमुख प्रदेश के निर्वाचित पदाधिकारी गण, प्रदेश के संरक्षकगण , प्रदेश सलाहकारगण, प्रदेश के विधिक सलाहकारगण, प्रदेश के चारो संभाग सयोजक, प्रदेश संगठन उपाध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्षगण , प्रदेश सहसचिवगण, प्रदेश प्रवक्तागण ,  प्रदेश मिडिया प्रभारीगण , प्रदेश कार्यकारिणीगण, महिला एवं युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं सभी पदाधिकारीगण, अधिकारी कर्मचारी एवं व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष, सभी जिला के अध्यक्ष सचिवगण, राज, ब्लॉक, मण्डल के अध्यक्ष, सचिवगण को सफल कार्यक्रम बनाने के लिए अपील की है।