कलेक्टर चन्द्रवाल एवं सीईओ डॉक्टर संजय कन्नौजे जिला पंचायत ने लाटाबोड़ में आयोजित जिला स्तरीय आवास मेला में लाभार्थियों को प्रदान किया स्वीकृत पत्र   हितग्राहियों को आवास की चाबी भेंटकर कराया गृह प्रवेश वित्तीय वर्ष 2024-25 में 08 हजार से अधिक आवासों की मिली स्वीकृति

कलेक्टर चन्द्रवाल एवं सीईओ डॉक्टर संजय कन्नौजे जिला पंचायत ने लाटाबोड़ में आयोजित जिला स्तरीय आवास मेला में लाभार्थियों को प्रदान किया स्वीकृत पत्र    हितग्राहियों को आवास की चाबी भेंटकर कराया गृह प्रवेश वित्तीय वर्ष 2024-25 में 08 हजार से अधिक आवासों की मिली स्वीकृति
कलेक्टर चन्द्रवाल एवं सीईओ डॉक्टर संजय कन्नौजे जिला पंचायत ने लाटाबोड़ में आयोजित जिला स्तरीय आवास मेला में लाभार्थियों को प्रदान किया स्वीकृत पत्र    हितग्राहियों को आवास की चाबी भेंटकर कराया गृह प्रवेश वित्तीय वर्ष 2024-25 में 08 हजार से अधिक आवासों की मिली स्वीकृति

 

 कलेक्टर चन्द्रवाल एवं सीईओ डॉक्टर संजय कन्नौजे जिला पंचायत ने लाटाबोड़ में आयोजित जिला स्तरीय आवास मेला में लाभार्थियों को प्रदान किया स्वीकृत पत्र

  हितग्राहियों को आवास की चाबी भेंटकर कराया गृह प्रवेश वित्तीय वर्ष 2024-25 में 08 हजार से अधिक आवासों की मिली स्वीकृति

 बालोद,:- 09 अक्टूबर कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे ने मंगलवार 08 अक्टूबर को जिले के बालोद विकासखण्ड के ग्राम लाटाबोड़ में आयोजित जिला स्तरीय आवास मेला में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत नवीन स्वीकृत हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान कर उन्हें शुभकामनाएं दी।

   इस अवसर कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने हितग्राहियों को पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत भी किया गया।

  इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों को प्रथम किश्त के रूप में 40 हजार रुपये का डेमो चेक का भी वितरण भी किया।

 इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों के निर्माण कार्य पूरा हो जाने पर हितग्राहियों को आवासों की चाबी भेंटकर उन्हें नवनिर्मित आवासों में प्रवेश भी कराया गया।

  उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में बालोद जिले में 08 हजार से अधिक आवासों की स्वीकृति मिली है।

   कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत लाटाबोड़ एवं आसपास के अन्य ग्रामों के नवीन स्वीकृत लाभार्थियों को इस योजना के फलस्वरूप उनके लिए आवास स्वीकृत होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

   उन्हांेने ग्रामीणों को इस योजना के महत्व एवं उद्देश्य के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हमारी सरकार की मंशा है कि प्रत्येक आवासहीन परिवारों को बेहतर आवास की सुविधा प्रदान की जाए।

  इसी मंशा के अनुरूप शासन के द्वारा सभी आवासहीन परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति सुनिश्चित की जा रही है।

  प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में जिले को कुल 13 हजार 779 नवीन आवासों का लक्ष्य आबंटित किया गया है। जिसके विरूद्ध में 08 हजार 753 आवासों को स्वीकृत प्रदान की गई है।

  जिसमें 08 हजार 113 हितग्राहियों को प्रथम किश्त की राशि का अंतरण संबंधितो के खाते में राशि का अंतरण एफटीओ के माध्यम से किया जा चूका है।

  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने हितग्राहियों को आवास पूर्ण होने पर एवं नए आवास की स्वीकृति मिलने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

  उन्होंने नवीन स्वीकृत हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत राशि का सदुपयोग कर आवास निर्माण के कार्य को शीघ्र पूरा करने को कहा।

  उल्लेखनीय है कि नवरात्रि के इस पावन अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत जिले में 08 हजार से अधिक ग्रामीणों को नवीन प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति मिलने से उनके चेहरे खुशी से खिल उठे हैं।

  ग्रामीण क्षेत्रो में जहाँ आजीविका के सीमित संसाधन होते हैं वहाँ लोग अपने परिवार के बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते है। ऐसे में यदि इन्हीं आवश्यकताओ को पूरा करने के लिए यदि शासकीय सहायता मिल जाए तो जीवन के बड़े से बड़े कष्टों से छुटकारा पाया जा सकता है। जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में इस त्यौहार के सीजन में अपना पक्का आवास निर्माण के बाद लाभार्थी विधिवत पूजा-अर्चना एवं अनुष्ठान करते हुए अपने सपनों के आशियाने में गृह प्रवेश कर रहे हैं। साथ ही जिन लाभार्थियों को नवीन आवास की स्वीकृति मिली है वे सभी परिवार भूमिपूजन कर अपनी खुशियाँ बाँट रहे हैं।

रिपोर्ट खास :- अरुण उपाध्याय बालोद

मो नम्बर :-94255 72406