देश में अलकायदा के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश, बंगाल और केरल से 9 आतंकी गिरफ्तार..

देश में अलकायदा के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश, बंगाल और केरल से 9 आतंकी गिरफ्तार..

देश में आतंकी संगठन अलकायदा के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम से 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। मुर्शिदाबाद में छह तो बाकी की गिरफ्तारी एर्नाकुलम से हुई है। एनआईए जल्द इस बारे में आधिकारिक जानकारी देगी। अब तक की सूचना के मुताबिक, ये आतंकी दिल्ली और आसपास से राज्यों में हमले की प्लानिंग कर रहे थे। राजधानी में कई वीआईपी हस्तियों के साथ ही कई राष्ट्रीय महत्व के प्रतिष्ठान इनके निशाने पर थे। बता दें, केरल में पहले भी आतंकी गतिविधियां सक्रिय रही हैं। इससे पहले इस्लामिक स्टेट (IS) के नेटवर्क ध्वस्त किया गया था।

एनआईए ने शनिवार सुबह छापामारी को अंजाम दिया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से जुड़े थे। वहीं से मिले निर्देशों के आधार पर गोलाबारूद जुटाने के लिए दिल्ली आने वाले थे। इससे पहले ही पकड़े गए। इसके पास से धारदार हथियार मिले हैं। साथ ही जेहाद से जुड़ी सामग्री भी मिली है। इन्होंने स्थानीय स्तर पर गोलाबारूद भी जुटा लिया था। अब पता लगाने की कोशिश हो रही है कि इनकी कौन मदद कर रहा था।

बता दें, बीते दिनों दिल्ली के धौलाकुआं से इस्लामिक स्टेट का एक आतंकी पकड़ा गया था। उसके पास भी भारी मात्रा में IED मिला था। दोनों मामलों को जोड़कर भी जांच की जा रही है। दिल्ली में पकड़ा गया आतंकी राम मंदिर निर्माण का बदला लेना चाहता था।