पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बिगड़ी हालत..

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बिगड़ी हालत..

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। दिल्ली कैंट स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है। अस्पताल की तरफ से बताया गया है कि उनके फेफड़ों में संक्रमण की वजह से वह सेप्टिक शॉक में हैं।

अस्पताल ने पूर्व राष्ट्रपति की सेहत को लेकर बयान जारी कर कहा, कल से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। उनकी हालत लगातार बिगड़ रही है। उनके फेफड़ों में संक्रमण की वजह से वह सेप्टिक शॉक में चले गए हैं। 

बयान में कहा गया है कि मुखर्जी की विशेष टीम द्वारा निगरानी की जा रही है। वे लगातार गहरे कोमा में हैं और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। इससे पहले, रविवार को अस्पताल की ओर से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि पूर्व राष्ट्रपति का फेफड़ों के संक्रमण का इलाज चल रहा है। वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं। 

84 साल के मुखर्जी को दस अगस्त को दिल्ली कैंट स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुखर्जी के मस्तिष्क में खून के थक्के जमने के बाद उनका ऑपरेशन किया गया था। अस्पताल में भर्ती कराए जाने के समय वह कोविड-19 से भी संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें श्वास संबंधी संक्रमण हो गया था। मुखर्जी भारत के 13वें राष्ट्रपति के रूप में  2012 से 2017 तक पद पर रहे।