विकास ही विकास सिर्फ दावे मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जिदगी गुजार रहे हैं रहवासी जानें मामला जानिये आगे खबर में

विकास ही विकास सिर्फ दावे  मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जिदगी गुजार रहे हैं रहवासी जानें मामला जानिये आगे खबर में
विकास ही विकास सिर्फ दावे  मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जिदगी गुजार रहे हैं रहवासी जानें मामला जानिये आगे खबर में

विकास ही विकास सिर्फ दावे मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जिदगी गुजार रहे हैं रहवासी जानें मामला जानिये आगे खबर में

 बालोद विकास, सुविधाओं के दावे खूब होते हैं, लेकिन सच्चाई अलग है।नगर पालिका बालोद के रोशन नगर के रहवासियों को मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जिदगी गुजार रहे हैं। उनकी समस्याओं से पालिका प्रशासन के साथ अफसर भी बेखबर हैं। वार्ड में सड़क, बिजली व पानी का अभाव बना है, जिसको दुरुस्त करने के लिए विभागों के चक्कर लगाकर थक चुके है। वही बालोद नगर पालिका के रोशन नगर के 40 रहवासियों को तीन वर्ष पूर्व विधुत मंडल द्वारा अस्थाई कनेक्शन दिया गया हैं लेकिन विधुत मंडल की लापरवाही के चलते तीन पोल के सहारे 40 परिवार का विधुत मीटर लगा दिया हैं। जिसके कारण दुर्धटना की आशंका बनी रहती हैं। मूलभूत सुविधाओं से वंचित है रोशन नगर के रहवासी

 जानकारी के अनुसार नगर पालिका क्षेत्र के रोशन नगर के रहवासी जो आज भी अनेको मूलभूत सुविधाओं से वंचित नजर आ रहे हैं। बरसात के पानी के साथ निस्तारी पानी निकलने की सुविधा नहीं है। मुहल्ले में आज तक कोई नाली निर्माण नहीं किया गया है, जिससे मुहल्ले के खाली प्लाटों में जलभरा की स्थिति हमेशा बनी रहती है।रोशन नगर के रहवासियों को पेयजल सड़क जैसे बुनियादी सुविधाएं तरसना पड़ रहा हैं। भाटापारा रोशन नगर में पानी बिजली सड़क जैसे बुनियादी सुविधाओं की मांग हेतु रहवासियों द्वारा दो बार मुख्यमंत्री और कई बार विधायक एवं नगर पालिका अध्यक्ष के चक्कर लगा चुके हैं परंतु आज तक बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। इन जनप्रतिनिधियों द्वारा रहवासियों को केवल हताशा ही मिली है। विधायक नगर पालिका अधिकारी एवं कलेक्टर से बुनियादी सुविधा पानी बिजली सड़क उपलब्ध कराने की मांग रोशन नगर के रहवासियों ने किया हैं।

 रोशन नगर में नही लगाया अतरिक्त पोल,पोल में झूल रहे दर्जनों मीटर

 बालोद नगर पालिका के भाठापारा रोशन नगर के 40 रहवासियों को तीन वर्ष पूर्व विधुत मंडल द्वारा अस्थाई कनेक्शन दिया गया हैं लेकिन विधुत मंडल की लापरवाही के चलते तीन पोल के सहारे 40 परिवार का विधुत मीटर लगा दिया हैं। जिसके कारण दुर्धटना की आशंका बनी रहती हैं।रोशन नगर के किरण साहु, कैलाश निषाद ,राधाबाई ,पुष्पा बाई नरेंद्र साहू कुंती यादव ललिता बाई झामिन बाई ने बताया कि विद्युत खंभों से 600 मीटर से अधिक दूरी पर केबल तार को बल्ली एवम बांस के सहारे अपने-अपने घरों तक ले गए है। जिसमे एक उपभोक्ता को 10 हजार रुपये से अधिक खर्च करके अस्थाई कनेक्शन लेना पड़ा है । बरसात के दिनों में भय व दुर्घटना की आशंका बनी रहती है लगातार विद्युत विभाग कलेक्टर नगर पालिका को आवेदन दिया गया है परंतु आज पर्यंत तक विद्युत खंभा नहीं लगाया गया है अस्थाई कनेक्शन लगे 3 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं बिजली विभाग को लाखों रुपए की कमाई हो चुकी है इसके बावजूद विद्युत विभाग द्वारा अतरिक्त विधुत पोल नही लगाया गया हैं। मुख्यमंत्री विधायक कलेक्टर नगर पालिका अध्यक्ष को कई बार आवेदन सौंपा जा चुका है ध्यान नहीं दिया जा रहा है ।

 समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

[email protected]

संपर्क

मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus