प्रतिभा सम्मान समारोह गुरूर में पहुंचे सांसद विजय बघेल और सांसद मोहन मांडवी..

प्रतिभा सम्मान समारोह गुरूर में पहुंचे सांसद विजय बघेल और सांसद मोहन मांडवी..
प्रतिभा सम्मान समारोह गुरूर में पहुंचे सांसद विजय बघेल और सांसद मोहन मांडवी..

प्रतिभा सम्मान समारोह गुरूर में पहुंचे सांसद विजय बघेल और सांसद मोहन मांडवी.. 

शिक्षा. कृषि. समुह. और खेल के क्षेत्र में राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने वालो का किया सम्मान.. 

पत्रकारों को एकजुट होकर कार्य करना चाहिए. मीना सत्येंद्र साहू.. 

बालोद गुरूर. प्रदेश पत्रकार यूनियन गुरूर द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें मुख्य रूप से मीना सत्येंद्र साहू जिला पंचायत सभापति एवं अध्यक्षता प्रभात ध्रुव अध्यक्ष जनपद पंचायत गुरूर. एवं टिकेश्वरी साहू अध्यक्ष नगर पंचायत गुरूर थे विशेष अतिथि के रूप में राजश्री यादेस्वर सभापति जनपद पंचायत गुरूर.थे. दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत किया गया. मुख्य अतिथि मीना सत्येंद्र साहू ने कहा राष्ट के चौथे स्तम्भ के रूप में कार्य करते हुए समाज में एक आईना दिखाने का काम आप लोग करते हैं. उन्होंने कहा आज के सजग प्रहरी है पत्रकार.वहीं प्रभात ध्रुव जनपद पंचायत अध्यक्ष ने कहा शासन के कार्यो को आमजन तक पहुंचाने मे आज के पत्रकारों का अहम भूमिका है. वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष टिकेश्वरी साहू ने प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि बहुत ही सराहनीय कदम है. और सभी पत्रकारों को एकता और अखंडता के साथ कार्य करने की बाते कहीं.. वहीं कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध कवि मीर अली मीर का काव्य पाठ हुआ. कवि ने अपने अंदाज में कविता पाठ किया. भुला जाही कारे भुला जाही का गीत ने दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया.. तत्पश्चात कार्यक्रम के दूसरे पहर समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विजय बघेल सांसद दुर्ग लोकसभा एवं अध्यक्षता मोहन मंडावी सांसद कांकेर लोकसभा क्षेत्रः थे. विशेष अतिथि के रूप में संध्या साहू सदस्य जनपद पंचायत गुरूर. चिंता राम साहू नेता प्रतिपक्ष गुरूर नगर पंचायत. मुकेश साहू पार्षद. उज्जवल साहू पूर्व मंडी सदस्य बालोद. दुर्गानंद साहू जिला अध्यक्ष. स्वच्छता प्रभारी भाजपा हुए शामिल. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विजय बघेल ने कहा कि बहुत ही खुशी है कि यह पत्रकारों का कार्यक्रम है. 

पूरे पत्रकारों को एक जुट होकर अपने कार्य करना चाहिए. यहाँ उपस्थित सभी प्रतिभागियों को अच्छे कार्य करने पर बधाई दी. और कहा कि पूरी निष्ठा से किया गया कार्य सफ़लता की ओर ले जाता है. वहीं आयोजन समिति को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होना बहुत ही प्रशंसनीय है. वही सांसद मोहन मंडावी ने अपने उद्बोधन मे कार्यक्रम के लिए बधाइ देते हुए कहा कि. अच्छे कार्य करते हुए इस क्षेत्र के युवाओ ने कृषि. खेल एवं समुह के माध्यम से अपना और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है. 

उसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं. वहीं कार्यक्रम में आए सभी लोगों को पूरी लगन से कार्य करने के लिए प्रेरित करने कहा. वहीं पत्रकारों को एकता के साथ कार्य करने के लिए कहा.. कार्य क्रम में आए हुए प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया. मुख्य रूप से जिले के गुरूर तहसील क्षेत्र के ग्राम बासीन स्कूल के बच्चों ने योग और कई खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच कर खेल में अपना योगदान दिया है. 

वही ग्राम पेंडरवाणी के स्कूल के स्काउट एवं गाईड मे 5 छात्रा और 5 छात्र का राष्ट्रपति पुरस्कार के चयन होने पर बधाई दी गई. वहीं पेटेचुवा महिला समुह द्वारा बनाई जा रही पेटेन्ट के लिए. जिसमें विभिन्न प्रकार के आइसक्रीम एवं जूस है जिसके माध्यम से वह समुह सशक्त हो रहा है. वहीं सेनेटरी पेड बनाने वाली उज्ज्वला स्व सहायता समुह जिन्होंने पेड बनाकर अनचाही बीमारियों से महिलाओं को बचाने के लिए उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मान दिया गया. कृषि के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर विजय साहू. ध्रुव साहू. महेंद्र साहू को सम्मानित किया गया. वहीं शिक्षा के क्षेत्र में योग गुरु बाला राम निषाद को सम्मानित किया गया. 

जिन्होने अभी तक बासीन स्कूल से 120 बच्चों को राज्य. एवं राष्ट्रीय स्तर तक खेल में कई पदक प्राप्त किया है. कार्यक्रम में सबसे खास रही अहिल्या चतुर्वेदी खेरूद निवासी एक विकलांग महिला होते हुए मीतानीन के रूप में कार्य करते हुए 200 लोगों को नसबंदी एवं 150 से भी ज्यादा लोगों का डिलिवरी कार्य किया है. जिसके चलते यह सम्मान दिया गया है. अतिथियों ने मंच से नीचे आकर यह सम्मान दिया. वहीं गुरूर तहसील में शासकीय स्कूल अरमरी कला के दसवी की छात्रा कुमारी हिमानी देवांगन 96.5 %अंक लेकर प्रथम स्थान पर रही. जिसे सम्मान दिया गया. वहीं कार्यक्रम में शामिल अतिथियों का आभार प्रदर्शन अध्यक्ष बाल चरण साहू ने किया.. कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए.. 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus