छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर सहित कई शहरों में IT का छापा जानिए आगे ख़बर में

छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर सहित कई शहरों में IT का छापा  जानिए आगे ख़बर में
छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर सहित कई शहरों में IT का छापा  जानिए आगे ख़बर में

छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर सहित कई शहरों में IT का छापा जानिए आगे ख़बर में 

छत्तीसगढ़// के कई जिलों में आईटी टीम की छापामारी जारी है. कोरबा के कोयला व्यवसायी के घर पर भी आईटी की टीम ने दबिश दी है. 

छत्तीसगढ़ में आईटी की टीम ने दबिश दी है. राजधानी समेत दुर्ग, महासमुंद समेत कई जिलों में आईटी की टीम की छापामार कार्रवाई चल रही है. मुख्यमंत्री के कार्यालय में पदस्थ सौम्या चौरसिया के जुनवानी स्थित सूर्या रेसीडेंसी में आईटी का छापा पड़ा है. राजधानी में भी सीएम बघेल के करीबी सूर्यकांत तिवारी के घर आईटी की टीम पहुंची. महासमुंद में भी लक्ष्मीकांत तिवारी ( अधिवक्ता) और अजय नायडु ( ठेकेदार) के यहां आयकर विभाग का छापा पड़ा है. आयकर विभाग की कई टीमें अलग-अलग ठिकानों पर दस्तावेज खगांलने में जुटी हैं. 

कोरबा के ट्रांसपोर्टर और कोयला व्यवसायी हेमंत जायसवाल के पुराने शहर की पुरानी बस्ती स्थित आवास में आईटी की रेड पड़ी है. गुरुवार सुबह पूरे छत्तीसगढ़ में आईटी विभाग ने छापामार कार्रवाई शुरू की है. मुख्यमंत्री कार्यालय में पदस्थ सौम्या चौरसिया के निवास सूर्या रेसीडेंसी में पड़े रेड से कोरबा की कार्रवाई को भी जोड़ कर देखा जा रहा है. जिसके तार खास तौर पर कोयला के कारोबार से जुड़े होने की जानकारी सूत्र दे रहे हैं. 

कोरबा के हेमंत जयसवाल का ट्रांसपोर्ट का कारोबार है. वह खदानों से कोयला लेकर ट्रकों के जरिए विभिन्न स्थानों पर परिवहन का काम करते हैं. उनका निवास पुरानी बस्ती में महक वाटिका के पास है. सुबह से ही आईटी विभाग की टीम कार्रवाई कर रही है. बताया जा रहा है कि वह दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं. इस कार्रवाई के दौरान निवास के बाहर केंद्रीय सशस्त्र बल के जवानों की तैनाती है. वे घर की चारों दिशाओं में तैनात हैं. इस दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति को घर के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई है. घर के बाहर भी किसी सदस्य को निकलने नहीं दिया जा रहा है. 

गुरुवार सुबह से ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, दुर्ग समेत महासमुंद, कांकेर और कोरबा जैसे जिलों में आईटी विभाग की छापामार कार्रवाई जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम भूपेश बघेल के करीबी सूर्यकांत तिवारी और महासमुंद के अधिवक्ता लक्ष्मीकांत तिवारी सहित अजय नायडू के यहां आयकर विभाग ने कार्रवाई की है. कोरबा के हेमंत जायसवाल के घर चल रही कार्रवाई को भी इन सभी कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है. 

फिलहाल जिले के कोयला व्यवसायी के घर छापामार कार्रवाई जारी है. आधिकारिक जानकारी अधिकारियों से ही मिलेगी. हालांकि सूत्रों के हवाले से जिले भर में यह चर्चा गर्म है कि कुछ दिन पहले ही जिले के रजिस्ट्री ऑफिस में एक कोल वाशरी की खरीदी बिक्री हुई है. जिसके एवज में करोड़ों रुपए रजिस्ट्री के तौर पर अदा किए गए हैं. इस रजिस्ट्री की भी जिले भर में सुबह से ही चर्चा है. 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

 मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप 

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus