चौरसिया पर ठेकेदारी का लगाया पुनेश्वर देवांगन ने लगाया आरोप पूरी खबर में जान पायेंगे मामला

चौरसिया पर ठेकेदारी  का लगाया पुनेश्वर देवांगन ने लगाया आरोप पूरी खबर में जान पायेंगे मामला
चौरसिया पर ठेकेदारी  का लगाया पुनेश्वर देवांगन ने लगाया आरोप पूरी खबर में जान पायेंगे मामला

चौरसिया पर ठेकेदारी का लगाया पुनेश्वर देवांगन ने लगाया आरोप पूरी खबर में जान पायेंगे मामला 

बालोद-डौंडीलोहारा//जिले के डौंडीलोहारा रामनगर निवासी आवेदक पुनेश्वर देवांगन द्वारा शासकीय हाईस्कूल कोटेरा में पदस्थ शिक्षक द्वारा पद का दुरुपयोग करते हुए करोड़ों रुपये के शासकीय ठेका लेकर निर्माण कराने, नगर पंचायत डौंडीलोहारा को सूचना देने के बावजूद भवन अनुज्ञा के बिना अवैध निर्माण कार्य को बंद नहीं करवा कर शासन को लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान पहुंचाने, बिना पूर्व सूचना तोड़ फ़ोड करने व अन्य मामलों में की गयी शिकायत पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पंचायत डौंडीलोहारा ने जांच कर मामले मे एसडीएम और कलेक्टर को जांच प्रतिवेदन सौंपा है। 

शिक्षक पर ठेकेदारी करने के आरोप जांच में पाया गया गलत 

अनुविभागिय अधिकारी डौंडीलोहारा जानकारी देते हुए ने बताया कि आवेदक द्वारा शासकीय शिक्षक पर ठेकेदारी करने के आरोप पर सीएमओ नगर पंचायत द्वारा जांच की गई। सीएमओ ने बताया कि संतोष चौरसिया शासकीय हाई स्कूल ग्राम कोटेरा में पदस्थ है। जो सरकारी नौकरी के पूर्व ठेकेदारी का कार्य करते थे। शासकीय नौकरी में आने के बाद उनके द्वारा नगर पंचायत डौंडी लोहारा में किसी प्रकार के निविदा में भाग नहीं लिया गया है।

एसडीएम ने मामले मे जिला कलेक्टर को सौंपे पत्र में बताया कि डौंडीलोहारा से अंबागढ़ चौकी मेन रोड वार्ड क्रमांक 13 में वार्ड पार्षद के घर के बगल में बिना अनुमति के कांप्लेक्स निर्माण का कार्य किया जा रहा है। जिसे स्थल निरीक्षण कर कार्य को बंद कराने के लिए सीएमओ नगर पंचायत डौंडीलोहारा द्वारा नोटिस जारी किया गया है।आवेदक ने नगर में 20 मई को तहसीलदार,सीएमओ, पटवारी, आरआइ द्वारा बिना सूचना दिये तोड़फोड़ करने का आरोप आवेदक द्वारा लगाया गया है। आवेदक ने कहा की सीएमओ द्वारा अपनी जांच रिपोर्ट मे परिषद् कि बैठक दिनांक 28 मई के प्रस्ताव क्रमांक 29 का हवाला देते हुए व्याव्सायिक काम्प्लेक्स का निर्माण करने मुख्य मार्ग के किनारे दुकानदारो को नोटिस जारी करने की बात कही गयी है लेकिन उक्त प्रस्ताव अवैध है क्योकि लोक निर्माण विभाग से बिना एन ओ सी लिये यह प्रस्ताव कीया गया है। 

जांच अधिकारी पर लगाया शिकायतकर्ता का बयान नहीं लेने का आरोप 

मामले में आवेदक ने कमिश्नर व कलेक्टर को सौंपे गए पत्र में कहा कि शिकायत संबंधित जांच में जांच अधिकारी द्वारा शिकायतकर्ता का कोई कथन नहीं लिया गया है। अतः उक्त जांच प्रतिवेदन निराधार व अमान्य है। 

नोटिस जारी करने के बाद भी काम जारी होने का लगाया आरोप 

आवेदक ने 18 जून व चार जुलाई को आयुक्त दुर्ग संभाग को सौंपे पत्र मे शिकायत के दो माह बाद मामले में नोटिस जारी करने तथा नगर पंचायत द्वारा नोटिस जारी करने के बावजूद कार्य जारी होने का आरोप लगाया गया है। सीएमओ का कहना है कि आवेदक द्वारा काम जारी होने कि शिकायत करने पर राजस्व विभाग के रामयश पटेल को निरीक्षण के लिए कार्यस्थल पर भेजा गया था। जहा काम बंद होने कि जानकारी कर्मचारी ने दी। 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

 मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus