छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत की छॉलीवुड में एंट्री

छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत की छॉलीवुड में एंट्री
छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत की छॉलीवुड में एंट्री

छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत की छॉलीवुड में एंट्री 

छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत जल्द ही फिल्मों में नजर आएंगे. इसकी शुरुआत उन्होंने कर दी है. छत्तीसगढ़ी फिल्म बलिदानी राजा गुरु बालकदास से वे छॉलीवुड में अभिनय की तैयारी कर रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत जल्द फिल्म में दिखाई देंगे. यह फिल्म छत्तीसगढ़ी भाषा में बनाई जा रही है. जिसमें संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत शहीद वीर नारायण सिंह की भूमिका में नजर आएंगे. इस छत्तीसगढ़ी फ़िल्म का नाम 'बलिदानी राजा गुरु बालकदास' है. जिसमे मंत्री अमरजीत भगत शहीद वीर नारायण सिंह की भूमिका निभा रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है. इसके कुछ दृश्य भी फिल्माए गए हैं. फिल्म की कुछ तस्वीरें भी जारी की गई है जिसमें संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत शहीद वीर नारायण सिंह के गेटअप में नजर आ रहे हैं. इस गेटअप में अमरजीत भगत हाथ में तलवार लिए ग्रीन पर्दे पर अभिनय करते दिख रहे हैं. उनके साथ दूसरे कलाकार भी मौजूद हैं. 

बलिदानी राजा गुरु बालकदास फिल्म के लिए भगत के पास जब शहीद वीर नारायण सिंह के किरदार का प्रस्ताव रखा गया तो वे उसे टाल नहीं सके. इस फिल्म के निर्माता डॉ जेआर सोनी हैं. निर्देशक अमीर पति हैं. गुरु बालकदास की भूमिका ओम त्रिपाठी निभा रहे हैं. गुरु बालकदास और शहीद वीर नारायण सिंह गहरे मित्र थे. अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ बगावत करने पर वीर नारायण सिंह को 1857 में फांसी दे दी गई थी. उसके करीब 3 साल बाद गुरु बालकदास की हत्या कर दी गई. इस फ़िल्म में 1820 से 1860 के बीच की कहानी दिखाई जा रही है. 

2019 में संस्कृति मंत्री बनने के बाद से अमरजीत भगत लगातार छत्तीसगढ़ी सिनेमा से जुड़े लोगों से संपर्क में हैं. नया रायपुर में फिल्म सिटी का निर्माण कराना उनका सपना है. यह बात कम लोग ही जानते हैं भगत का संगीत से गहरा नाता है. एकांत में वे गाने सुनना पसंद करते हैं. 

समाचार,विज्ञापन व सुझाव के लिए

 [email protected]

संपर्क

मो:

7089094826

9302694826

क्रमशः अगला खबर के लिए डाउनलोड करें गुगल एप

 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cg.newsplus