*सामुदायिक भवन मांग को लेकर जुर्री पारा वार्ड 15 के निवासियों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए अनुभागीय अधिकारी को सौपा ज्ञापन*

*सामुदायिक भवन मांग को लेकर जुर्री पारा वार्ड 15 के निवासियों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए अनुभागीय अधिकारी को सौपा ज्ञापन*
*सामुदायिक भवन मांग को लेकर जुर्री पारा वार्ड 15 के निवासियों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए अनुभागीय अधिकारी को सौपा ज्ञापन*

* सामुदायिक भवन मांग को लेकर जुर्री पारा वार्ड 15 के निवासियों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए अनुभागीय अधिकारी को सौपा ज्ञापन*

 *दी उग्र आंदोलन की चेतावनी*

 *बालोद :- इंतेजामिया कमेटी जामा 8 2021 को जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल को ज्ञापन सौपकर* मुस्लिम समुदाय सामुदायिक मंगल भवन निर्माण के लिए भूमि आबंटन करने की मांग किया गया था। जिस पर प्रशासनिक प्रक्रिया भी प्रारभ हो गया है और राजस्व आदेश पत्र जारी होने की जानकारी मिलती ही वार्ड 15 जुर्रीपारा के वार्डवासियों ने सोमवार को तहसील कार्यालय पहुचकर विरोध दर्ज किया है।वार्डवासियों ने सामुदायिक भवन के निर्माण के संबंध में रोक लगाने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौपा है। वही नगर पालिका अध्यक्ष के नाम सीएमओ को भी ज्ञापन सौपा है। वार्ड 15 के पार्षद धनेश्वरी ठाकुर ने वार्डवासियों की मांग को समर्थन देते हुए ज्ञापन कॉपी में हस्ताक्षर किया है।

  ज़मीन आबंटन करने पर वार्डवासी कर रहे विरोध 

 ज्ञापन में बताया गया कि जुर्रीपारा वार्ड 15 के समीप (शासकीय कार्यालय ग्रामीण यांत्रिकी सेवा बालोद से लगे) रिक्त भूमि पर विशेष सामुदाय द्वारा सामुदायिक भवन निर्माण के संबंध में शासन स्तर पर निरंतर मांग की जा रही है । जिसका जुर्रीपारा के वार्डवासियों द्वारा इसका पुरजोर विरोध करता है तथा उसी स्थान के समीप आदिवासी कन्या छात्रावास का नवनिर्माण हो चुका है एवं आबंटित भूमि रिक्त है ।जो रिक्त भूमि है जुर्रीपारा बालोद के समीप है। चुकि उक्त भूमि पर शासकीय कार्यालय भवन और विद्यार्थियों के लिये स्कूल कॉलेज का निर्माण कार्य हेतु आरक्षित करने की मांग किया है। जुर्रीपारा वार्ड 15 के वार्डवासियों के उक्त परिस्थितियों को संज्ञान में लेते हुये त्वरीत कार्यवाही करते हुये सामुदायिक भवन पर रोक लगाने की मांग शासन से करते हुए निकट भविष्य में शासकीय कार्यालय भवन और विद्यार्थियों के लिये स्कूल, कॉलेज निर्माण हो सकेगा। ज्ञापन सौपने के दौरान मोहन सोनकर, मया पटेल नरेंद्र देवांगन तेजराम राव , अघनु सोनवानी पुरुषोत्तम सोनवानी नारद यादव विकास चंद्रकार अमोली राम निषाद रामलाल साहू, तुलसी राम सेवा दास उइके,प्रेमाबाई, रंतुल्लाबाई , लीला बाई, शीलहा बाई , उतरा बाई देव बति साहू समस्त सकैडो वार्ड वासी महिलाएं बुजुर्ग युवा वर्ग सभी शामिल थे। महेश नेताम,भागवत साहू,देवकुमार ,नकुलदास,प्रेमा बाई,अनुराधा बाई,प्रीति मंडावी,शिखा,देवकी बाई सहित बड़ी सख्या में वार्ड की महिलाएं व पुरुष शामिल थे।

इंतजामिया कमेटी द्वारा 23 जुलाई को प्रभारी मंत्री को मुस्लिम समुदाय, सामुदायिक मंगल भवन निर्माण के लिए भूमि आबंटन करने सौपा था ज्ञापन

 इंतजामिया कमेटी जामा मस्जिद बालोद द्वारा 23 जुलाई को ज्ञापन सौपकर मुस्लिम समुदाय सामुदायिक मंगल भवन निर्माण के लिए भूमि आबंटन करने की मांग किया गया।प्रभारी मंत्री उमेश पटेल को सौपे गए ज्ञापन में बताया गया कि मुस्लिम समुदाय बालोद में किसी प्रकार का मंगल भवन भूमि आज तक नहीं हुआ है। इंतजामिया कमेटी जामा मस्जिद बालोद ने मुस्लिम समुदाय के लिए सामुदायिक मंगल भवन हेतु भूमि आवंटित करने प्रभारी मंत्री उमेश पटेल से मांग किया गया।

अरूण उपाध्याय की

ख़ास रिपोर्ट

मो-+91 94255 72406