 ‘‘बाल सुरक्षा सप्ताह अभियान 2022’’ में निर्धारित रूपरेखा के तहत् सभी थाना क्षेत्रों में किए जा रहे है जागरूकता कार्यक्रम  आदिवासी छात्रावास बालोद में बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत् मानव तस्करी, बाल विवाह के संबंध में दिया गया जानकारी  दिनांक 20.11.2022 को पुलिस लाईन बालोद में छत्तीसगढ़ी खेलों का किया जाना है आयोजन।

 ‘‘बाल सुरक्षा सप्ताह अभियान 2022’’ में निर्धारित रूपरेखा के तहत् सभी थाना क्षेत्रों में किए जा रहे है जागरूकता कार्यक्रम   आदिवासी छात्रावास बालोद में बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत् मानव तस्करी, बाल विवाह के संबंध में दिया गया जानकारी   दिनांक 20.11.2022 को पुलिस लाईन बालोद में छत्तीसगढ़ी खेलों का किया जाना है आयोजन।
 ‘‘बाल सुरक्षा सप्ताह अभियान 2022’’ में निर्धारित रूपरेखा के तहत् सभी थाना क्षेत्रों में किए जा रहे है जागरूकता कार्यक्रम   आदिवासी छात्रावास बालोद में बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत् मानव तस्करी, बाल विवाह के संबंध में दिया गया जानकारी   दिनांक 20.11.2022 को पुलिस लाईन बालोद में छत्तीसगढ़ी खेलों का किया जाना है आयोजन।

 

 ‘‘बाल सुरक्षा सप्ताह अभियान 2022’’ में निर्धारित रूपरेखा के तहत् सभी थाना क्षेत्रों में किए जा रहे है जागरूकता कार्यक्रम

 आदिवासी छात्रावास बालोद में बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत् मानव तस्करी, बाल विवाह के संबंध में दिया गया जानकारी

 दिनांक 20.11.2022 को पुलिस लाईन बालोद में छत्तीसगढ़ी खेलों का किया जाना है आयोजन।

   

    बालोद :- पुलिस अधीक्षक बालोद डॉ. जितेन्द्र कुमार यादव के निर्देशन पर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  हरीश राठौर एवं उप पुलिस अधीक्षक गीता वाधवानी के दिषा-निर्देश में जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारीयों एवं साइबर/यातायात प्रभारी निरीक्षक दिलेश्वर चंद्रवंशी के नेतृत्व में एवं चाईल्ड हेल्पलाईन बालोद के द्वारा संयुक्त रूप से बाल सुरक्षा सप्ताह अभियान 2022 के तहत आदिवासी छात्रावास बालोद में पहुंचकर बच्चों को गुड-टच बैड-टच, महिला एवं बच्चो संबंधी होने वाले घटना के संबंध में तथा मानव तस्करी साइबर सुरक्षा के तहत् सोषल मिडिया जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, वाटसएप के माध्यम से होने वाले वीडियों कॉल कर ब्लैकमेलिंग अनजान लिंक में क्लिक नहीं करने, एवं नषे से दूर रहने के संबंध में जानकारी दिया गया तथा बच्चों को चाइल्ड लाईन का हेल्पलाइन नंबर एवं पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर नोट कराया गया ताकि कभी भी जरूरत पड़ने पर कॉल कर पुलिस से मदद ले सकें।

स्कूली बच्चों को विष्वास दिलाया की पुलिस हमारे दोस्त है, किसी भी प्रकार की घटना-दुर्घटना होने पर पुलिस द्वारा तत्काल रिस्पंाष कर उचित वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। बच्चे देष का भविष्य है लक्ष्य लेकर मेहनत से पढ़े और बड़ा अफसर बने जीवन में परिश्रम से पढ़ाई करके ही आगे बढ़े सकते है पढ़ने और सीखने की उम्र कभी समाप्त नहीं होती है।

जरूरी नहीं की आप एक ही बार में कामयाब हो जाएं यदि आपने कोई लक्ष्य निर्धारित कर लिया है तो उसे पूरा करने के लिए परिश्रम करते रहिए कामयाबी जरूर मिलेगीं बच्चों को विस्तार से जानकारी दिया गया है।

दिनांक 20.11.2022 को बाल सुरक्षा सप्ताह अभियान 2022 के तहत पुलिस लाईन बालोद में छत्तीसगढ़ी खेल-कूद कार्यक्रम आयोजन किया जाना है तत्पष्चात् बाल सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम 2022 का समापन किया जाना है।

उक्त कार्यक्रम में आदिवासी छात्रावास बालोद के लगभग 150-200 छात्र-छात्रांए, सउनि सीता गोस्वामी महिला सेल बालोद, प्रधान आरक्षक रूमलाल चुरेन्द्र, आरक्षक योगेष गेडाम साइबर सेल बालोद, म.आर. दुलेष्वरी साहू, पूजा यादव, अनिता साहू, लक्ष्मी पटेल एवं जिला बाल संरक्षण इकाई महिला एवं बाल विकास अधिकारी नरेन्द्र साहू, चाईल्ड लाईन बालोद के समन्वयक वेदप्रकाष साहू उपस्थित रहें।

रिपोर्ट :- अरुण उपाध्याय बालोद

       मो न :- 9425572406